क्या बुजुर्गों के आशीर्वाद के लिए BJP ने मानी CM केजरीवाल की सलाह? किया ये बड़ा काम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1650535

क्या बुजुर्गों के आशीर्वाद के लिए BJP ने मानी CM केजरीवाल की सलाह? किया ये बड़ा काम

Delhi News: BJP द्वारा राजधानी के वरिष्ठ नागरिकों, महिलाओ को मुफ्त में तीर्थ यात्रा कराने की शुरुआत की गई, जिसके बाद से इसे CM केजरीवाल के उस लेटर से जोड़कर देखा जा रहा है, जिसमें उन्होंने बुजुर्गों के आशीर्वाद का जिक्र किया था.

क्या बुजुर्गों के आशीर्वाद के लिए BJP ने मानी CM केजरीवाल की सलाह? किया ये बड़ा काम

Delhi News: राजधानी दिल्ली की आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार द्वारा दिल्ली के लोगों को फ्री बिजली, फ्री बस सेवा, मुफ्त तीर्थयात्रा सहित कई सुविधाएं दी जा रही हैं. जिसके बाद अब BJP भी AAP की राह पर चलती नजर आ रही है. BJP द्वारा राजधानी के वरिष्ठ नागरिकों, महिलाओ को मुफ्त में तीर्थ यात्रा कराई जाएगी. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने 200 बुजुर्गो का पहला जत्था कृष्ण भूमि दर्शन के लिए किया रवाना किया है.

CM केजरीवाल पर कसा तंज
BJP प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने 200 तीर्थयात्रियों का पहला जत्था मथुरा, वृंदावन और गोवर्धन के लिए रवाना किया. इसके साथ ही प्रदेश अध्यक्ष ने साल 2024 तक अयोध्या में रामलला के दर्शन कराने का भी दावा किया है. इस दौरान वीरेंद्र सचदेवा ने CM केजरीवाल को कलियुगी श्रवण बताते हुए उनपर तंज कसा. 

तीर्थयात्रियों को मिलेंगी ये सुविधाएं
BJP द्वारा शुरू की गई तीर्थयात्रा योजना पूरी तरह से निशुल्क होगी और तीर्थयात्रियों के रहने, खाने, आने-जाने सहित सभी इंतजाम BJP की तरफ से किए जाएंगे. इस योजना की शुरुआत में मयूर विहार इलाके से लोगों को तीर्थयात्रियों पर भेजा गया है. अगली बार झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले लोगों को तीर्थयात्रा कराई जाएगी. 

BJP का दावा
BJP द्वारा दिल्ली में शुरू की गई मुफ्त तीर्थयात्रा को AAP की तीर्थयात्रा योजना से भी जोड़कर देखा जा रहा है. हालांकि BJP ने इस बात से साफ इनकार किया है. BJP का कहना है कि स्थापना दिवस के अवसर पर PM मोदी ने सेवा भाव पर जोर दिया था, जिसकी वजह से असहाय बुजुर्गों के लिए ये योजना शुरू की गई है. 

CM केजरीवाल का पत्र
BJP के इस अभियान के बाद CM केजरीवाल के उस लेटर की भी काफी चर्चा हो रही है, जिसमें केजरीवाल ने PM मोदी से रेल यात्रा में बुजुर्गों को मिलने वाली छूट को फिर से शुरू करने की बात कही थी. साथ ही अपनी फ्री तीर्थयात्रा योजना का जिक्र करते हुए कहा था कि इस योजना की वजह से बुजुर्ग दिल की गहराइयों से हमें आशीर्वाद देते हैं. 

पढ़ें पूरी खबर- ट्रेन में बुजुर्गों के लिए CM केजरीवाल का PM को पत्र, कहा- बात पैसों की नहीं, नीयत की है

क्या हैं तीर्थयात्रा के सियासी मायने?
दिल्ली सरकार की फ्री योजना लोगों को काफी पसंद आ रही है, यही वजह है कि दिल्ली में AAP की सरकार बनने के बाद हाल ही में हुए MCD चुनाव में भी BJP को बाहर का रास्ता देखना पड़ा. साल 2024 में आम चुनाव और 2025 में दिल्ली विधानसभा का चुनाव भी होना है. ऐसे में अब BJP भी अपनी तरफ से वोटर्स को लुभाने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहती. 

 

Trending news