Akhilesh Yadav: LNJP में आतिशी से मिले अखिलेश यादव बोले, CBI उन लोगों को गिरफ्तार करती है जो...
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2308809

Akhilesh Yadav: LNJP में आतिशी से मिले अखिलेश यादव बोले, CBI उन लोगों को गिरफ्तार करती है जो...

Atishi Marlena: समाजवादी पार्टी और आम आदमी पार्टी विपक्ष के इंडिया ब्लॉक का हिस्सा हैं. दिल्ली की जल मंत्री से मिलने के बाद अखिलेश यादव ने कहा, "वह बहादुर हैं और लड़ना जानती हैं. वह दिल्ली के लोगों की लड़ाई लड़ती रही हैं. 

Akhilesh Yadav: LNJP में आतिशी से मिले अखिलेश यादव बोले, CBI उन लोगों को गिरफ्तार करती है जो...

Akhilesh Yadav: समाजवादी पार्टी के प्रमुख और सांसद अखिलेश यादव ने बुधवार (26 जून)  को आप मंत्री आतिशी से मुलाकात करने  LNJP (लोक नायक हॉस्पिटल) पहुंचे थे, जिन्हें दिल्ली में जल संकट के खिलाफ अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल के दौरान तबीयत बिगड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. आप की जल मंत्री को 25 जून की देर रात यहां भर्ती कराया गया था. अस्पताल जाने के दौरान यादव के साथ आप सांसद संजय सिंह भी देखे गए.

केंद्र सरकार कर रही है बाधाएं खड़ी
गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी और आम आदमी पार्टी विपक्ष के इंडिया ब्लॉक का हिस्सा हैं. दिल्ली की जल मंत्री से मिलने के बाद अखिलेश यादव ने कहा, "वह बहादुर हैं और लड़ना जानती हैं. वह दिल्ली के लोगों की लड़ाई लड़ती रही हैं. जब से केंद्र में भाजपा की सरकार बनी है, तब से मुख्यमंत्रियों की परेशानियां बढ़ गई हैं. सरकार जरूरी मदद नहीं कर रही है. उन्होंने अरविंद केजरीवाल के साथ सबसे ज्यादा अन्याय किया है. केंद्र सरकार बाधाएं खड़ी कर रही है और उन्हें परेशान कर रही है. उन्हें फिर से फर्जी केस में फंसाया गया है ताकि वह बाहर न आ सकें. इससे पहले 22 जून को आतिशी ने हरियाणा द्वारा दिल्ली के हिस्से का पानी जारी करने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू की थी.

ये भी पढ़ें: Karnal News: ढैंचे के बीज वितरण में करोड़ों का घोटाला, बीज विकास निगम और कृषि विभाग ने शुरू की जांच
 
डॉक्टर ने आतिशी के रक्तचाप गिरने का बताया खतरनाक 
आम आदमी पार्टी ने प्रेस वार्ता कर दिल्ली की जल मंत्री के स्वास्थ्य के बारे में बताया और कहा कि उनका रक्तचाप और शर्करा का स्तर काफी कम हो गया है.  जिस गति से आतिशी का रक्त शर्करा स्तर और रक्तचाप गिरा है, उसे डॉक्टरों ने खतरनाक बताया है.  AAP ने आरोप लगाया है कि पड़ोसी राज्य हरियाणा हर दिन 100 मिलियन गैलन प्रति दिन कम पानी की आपूर्ति कर रहा है, जिससे दिल्ली में 28 लाख लोगों का जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है और पानी की कमी की समस्या बढ़ गई है.

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने मंगलवार को कहा कि जल संकट के खिलाफ दिल्ली की मंत्री आतिशी द्वारा आहूत अनिश्चितकालीन हड़ताल वापस ले ली गई है, लेकिन वे विपक्षी दलों को लामबंद करके संसद में इस मुद्दे को उठाते रहेंगे. आम आदमी पार्टी (आप) के नेता सौरभ भारद्वाज ने बताया कि दिल्ली की मंत्री आतिशी का रक्त शर्करा स्तर 36 तक गिर गया है, जिसके कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. भारद्वाज ने एक्स पर पोस्ट किया, " आतिशी का ब्लड शुगर लेवल गिरकर 36 हो गया है, इसलिए उन्हें एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.  डॉक्टर उनकी जांच कर रहे हैं और उसके बाद डॉक्टर कुछ सुझाव देंगे. 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Trending news