'अमृता अस्पताल' का निरीक्षण करने पहुंचे विज, बोले- हरियाणा ही नहीं पूरे देश के लोगों को होगा फायदा
Advertisement

'अमृता अस्पताल' का निरीक्षण करने पहुंचे विज, बोले- हरियाणा ही नहीं पूरे देश के लोगों को होगा फायदा

24 अगस्त को अमृता अस्पताल का उद्घाटन करेंगे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लेकिन उससे पहले हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज अस्पताल का जायजा लेने पहुंचे थे, जहां उन्होंने कहा कि इस अस्पताल से हरियाणा के लोगों को ही नहीं, बल्कि देश के सभी लोगों को बड़ा फायदा मिलेगा. 

'अमृता अस्पताल' का निरीक्षण करने पहुंचे विज, बोले- हरियाणा ही नहीं पूरे देश के लोगों को होगा फायदा

फरीदाबाद/विनोद लांबाः हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बीते शनिवार को ग्रेटर फरीदाबाद में बन रहे अमृता अस्पताल का निरीक्षण किया. इस दौरान उनके साथ स्थानीय विधायक राजेश नागर व अधिकारी भी मौजूद रहे. 24 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस अस्पताल का उद्घाटन करने आ रहे हैं.

इससे पूर्व अस्पताल की सुविधाओं एवं पीएम के आगमन को लेकर तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि अमृता अस्पताल का लाभ फरीदाबाद, हरियाणा को ही नहीं बल्कि पूरे देश के लोगों को होगा. यहां उपलब्ध सुविधाओं का लाभ लेने के लिए विदेशों से भी मरीज आएंगे.

ये भ पढ़ेंः Delhi Weather Alert: दिल्ली में झूमकर आया सावन, रुक-रुक कर बारिश का सिलसिला रहेगा जारी

विज ने कहा कि यह वर्ल्ड क्लास सुविधाओं से लैस अस्पताल होगा और 24 अगस्त को पीएम नरेन्द्र मोदी इसका शुभारंभ करेंगे. हमें बताया गया है कि इस अस्पताल का लाभ आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को भी मिलेगा और उनका भी पूरा प्रयास रहेगा कि आयुष्मान कार्ड धारकों को भी अमृता अस्पताल का लाभ दिलवाया जाए.

विज ने आगे कहा कि स्वास्थ्य मंत्री ने सरकारी कर्मचारियों के लिए भी इस अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं के लाभ का प्रावधान करने की बात कही. इस मौके पर विधायक राजेश नागर के साथ उन्होंने उद्घाटन को लेकर अस्पताल की तैयारियों सहित स्थानीय बिजली, पानी, सड़क, सीवरेज आदि पर चर्चा की और संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए.

ये भ पढ़ेंः Aaj Ka Rashifal: ऑफिस में न करें कोई विवाद, वरना धोना पड़ सकता नौकरी से हाथ, जानें अपना भाग्य

गौरतलब है कि तिगांव विधानसभा क्षेत्र में आने वाले सेक्टर 88 में मां अमृतदानंदमयी मठ की ओर से अमृता अस्पताल बनाया जा रहा है. 2400 बैड क्षमता के अमृता अस्पताल को फेजज में आरंभ किया जाएगा. इसमें से 500 बैड 25 अगस्त से ही आरंभ हो जाएंगे. इसको लेकर विधायक राजेश नागर फॉर्म में हैं और उन्होंने अस्पताल को पेश आने वाली प्रशासनिक समस्याओं को दूर करने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल को भी ज्ञापन सौंपा है और स्थानीय अधिकारियों की भी बैठक ली है.

आपको बता दें कि अपने दौरे में अस्पताल का प्रबंधन देख रहे स्वामी निजामृतानंद पुरी जी भी मौजूद रहे. उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज एवं विधायक राजेश नागर को अस्पताल परिसर में उपलब्ध होने वाली सुविधाओं की जानकारी दी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम के जोरदार रहने की बात कही.

WATCH LIVE TV

Trending news