Arvind Kejriwal ED Raid: आज केजरीवाल के घर पड़ेगी ED की रेड, हो सकते हैं गिरफ्तार! AAP नेताओं ने जताई आशंका
Advertisement

Arvind Kejriwal ED Raid: आज केजरीवाल के घर पड़ेगी ED की रेड, हो सकते हैं गिरफ्तार! AAP नेताओं ने जताई आशंका

Arvind Kejriwal ED Raid: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ED की तरफ से जारी समन के बाद भी बीते बुधवार को पेश नहीं हुए. इस बीच आप नेताओं ने ट्वीट कर रेड और गिरफ्तारी को लेकर 3 जनवरी देर रात सोशल मीडिया पर आशंका जताते हुए कहा कि 4 जनवरी को ईडी अरविंद केजरीवाल के घर रेड डालकर उन्‍हें गिरफ्तार कर सकती है.

Arvind Kejriwal ED Raid: आज केजरीवाल के घर पड़ेगी ED की रेड, हो सकते हैं गिरफ्तार! AAP नेताओं ने जताई आशंका

Arvind Kejriwal ED Raid: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आबकारी नीति मामले में ED की तरफ से जारी समन के बाद भी बीते बुधवार को पेश नहीं हुए. इस बीच आम आदमी पार्टी के नेताओं ने ट्वीट कर रेड और गिरफ्तारी को लेकर बात कहीं है. आप नेताओं ने 3 जनवरी देर रात सोशल मीडिया पर आशंका जताते हुए कहा कि 4 जनवरी को ईडी अरविंद केजरीवाल के घर रेड डालकर उन्‍हें गिरफ्तार कर सकती है.

दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने सोशल मीडिया पोस्ट करते हुए यह दावा किया है कि सुनने में आ रहा है कल सुबह (4 जनवरी) मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर ईडी पहुंच कर उन्हें गिरफ्तार करने वाली है. तो वहीं,  दिल्ली की मंत्री आतिशी ने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि खबरें आ रही हैं कि ईडी कल सुबह अरविंद केजरीवाल के आवास पर छापेमारी करने जा रही है. इसके बाद गिरफ्तार कर सकती है.

ये भी पढ़ेंः ED Notice to Arvind Kejriwal: आज भी ED दफ्तर नहीं जाएंगे केजरीवाल, भेजा जवाब, बोले- ठीक चुनाव से पहले नोटिस क्यों?

वहीं, राज्यसभा सांसद एवं आप नेता संदीप पाठक ने भी पोस्‍ट करते हुए लिखा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर कल सुबह ईडी द्वारा छापा मारे जाने की संभावना है. दरअसल, 3 जनवरी को दिल्ली के सीएम ईडी के तीसरे समन पर भी जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए. उससे पहले केजरीवाल ने लिखित जवाब भेजकर नोटिस को अवैध बताया. इसी के साथ आप ने आरोप लगाते हुए कहा कि केजरीवाल को बार-बार नोटिस भेजना लोकसभा चुनाव में चुनाव प्रचार से रोकने के लिए उन्हें गिरफ्तार करने की साजिश का हिस्सा है.

CM का ED को जवाब

दिल्ली के सीएम ने बीते बुधवार को ED को जवाब में लिखा कि वह राज्यसभा चुनाव और गणतंत्र दिवस की तैयारियों में व्यस्त हैं, लेकिन एजेंसी की किसी भी प्रश्नावली का जवाब देने के लिए तैयार हैं. ‘आप’ प्रमुख ने एजेंसी से अपने पहले के पत्रों का जवाब देने के लिए कहा है, जिसमें उन्होंने कथित पूछताछ/जांच के लिए बुलाए जाने से जुड़े वास्तविक इरादे और इस पूछताछ की प्रकृति और दायरे को लेकर स्पष्टीकरण मांगा था.

ये भी पढ़ेंः ED Summons Matter: गोपाल राय बोले- ईडी नहीं भाजपा भेज रही नोटिस, इसलिए नेता दे रहे जवाब

इसी के साथ उन्होंने समन के जवाब में कहा कि उपर्युक्त महत्वपूर्ण पहलुओं पर आपकी चुप्पी मुझे यह निष्कर्ष निकालने के लिए प्रेरित करती है कि आप अनुचित गोपनीयता बनाए हुए हैं और वर्तमान मामले में अपारदर्शी और मनमाने ढंग से काम कर रहे हैं. दिल्ली से राज्यसभा की तीन सीट के लिए होने वाले चुनाव का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी का राष्ट्रीय संयोजक होने के नाते मैं इस इस प्रक्रिया से जुड़ा हूं और इन महत्वपूर्ण चुनाव के लिए तैयारी में जुटा हूं. दिल्ली का मुख्यमंत्री होने के नाते मैं गणतंत्र दिवस यानी 26 जनवरी 2024 के लिए कई कार्यक्रमों और समारोहों की योजना और तैयारियों में व्यस्त हूं.

Trending news