कल से होगा एशिया कप 2022 का आगाज, जानिये किस नई टीम की हो रही एंट्री
Advertisement

कल से होगा एशिया कप 2022 का आगाज, जानिये किस नई टीम की हो रही एंट्री

27 अगस्त से Asia Cup 2022 शुरू होने जा रहा है. इस दौरान पहला मैच ग्रुप-बी की टीम श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच होना है. इसके बाद दूसरा मैच 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच होना है. दोनों टीमों के फैंस इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. 

कल से होगा एशिया कप 2022 का आगाज, जानिये किस नई टीम की हो रही एंट्री

Asia Cup 2022: 27 अगस्त यानी कल से एशिया कप 2022  शुरू होने जा रहा है. वहीं टूर्नामेंट का महामुकाबला यानी भारत और पाकिस्तान के बीच मैच 28 अगस्त को होगा. दोनों टीमें दुबई में इस मैच को लेकर जमकर तैयारियां कर रही हैं. दोनों टीमों के फैंस इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. भारत और पाकिस्तान की टीमें आखिरी बार पिछले साल टी- 20 वर्ल्ड कप में आमने-सामने आई थीं. उस मैच में भारतीय टीम को 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था. ऐसा पहली बार हुआ था कि जब आईसीसी टूर्नामेंट में पाकिस्तान ने भारत को हराया. इस बार जब भारत और पाकिस्तान की टीमें मैदान पर आमने-सामने होंगी तो देखना दिलचस्प होगा कि कौन बाजी मारती है. 

ये भी पढ़ें: Womens Equality Day 2022: महिलाओं के हक के लिए ये दिन है बेहद खास, जानिए Womens Equality Day का इतिहास

एशिया कप 2022 सीजन का आगाज 27 अगस्त को होगा. वहीं पहला मैच ग्रुप-बी की टीम श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच होना है. बता दें कि इस बार एशिया कप में 6 टीमें रहेंगी, जिन्हें दो ग्रुप में बांटा गया है. भारत और पाकिस्तान ग्रुप-ए में हैं. जबकि श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान ग्रुप-बी में हैं. एक टीम क्वालिफायर राउंड से चुनी जानी थी. 

क्वालिफायर मुकाबले 21 अगस्त से शुरू हो गए थे. क्वालिफायर की विजेता टीम को भारत-पाकिस्तान के ग्रुप में होना था. इसमें चार टीमों हॉन्ग कॉन्ग, यूएई, कुवैत और सिंगापुर ने हिस्सा लिया. सभी टीमों ने 3-3 मैच खेले थे, जिसमें हॉन्ग कॉन्ग ने अपने सभी मैच जीतकर क्वालिफाई किया है. हॉन्ग कॉन्ग अपना पहला मैच भारतीय टीम के खिलाफ खेलेगी. यह भारत का दूसरा मैच होगा जो 31 अगस्त को खेला जाएगा. वहीं हॉन्ग कॉन्ग को अपना दूसरा मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 2 सितंबर को खेलना है.

एशिया कप में इस बार 6 टीमों के बीच कुल 13 मैच खेले जाने हैं. इनमें 10 मैच दुबई और तीन मैच शारजाह में खेले जाएंगे. इनमें ग्रुप स्टेज में सभी टीमों के बीच कुल 6 मैच खेले जाने हैं. इसके बाद दोनों ग्रुप की टॉप-2 टीमें सुपर-4 में पहुंचेंगी, जहां सभी टीमें एक-दूसरे के खिलाफ 6 मैच खेलेंगी. इसके बाद सुपर-4 की टॉप-2 टीमें फाइनल में खिताबी मुकाबला खेलेंगी. ऐसे में भारत-पाकिस्तान के बीच 3 मुकाबले देखने को मिल सकते हैं.

Trending news