नुपुर शर्मा को जान से मारने की धमकी देने वाला भीम सेना चीफ नवाब अरेस्ट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1223508

नुपुर शर्मा को जान से मारने की धमकी देने वाला भीम सेना चीफ नवाब अरेस्ट

नूपुर शर्मा के खिलाफ अलकायदा के भारतीय उपमहाद्वीप से जुड़े संगठन AQIS ने भी धमकी दी है. मीडिया को एक चिट्ठी जारी कर हिंदुओं की हत्या करने की बात कही है. पत्र में लिखा है कि हम दुनिया के हर उस दुस्साहसी शख्स जो पैगंबर की गरिमा के खिलाफ बोलता है, उसे आत्मघाती हमलों में मार गिराएंगे. 

  • 2013 के दिल्ली विधानसभा चुनावों में बीजेपी की मीडिया कमिटी में शामिल
  • 2015 में केजरीवाल के खिलाफ विधानसभा का चुनाव लड़ा, हारीं
  • 2020 में उन्हें बीजेपी की "राष्ट्रीय प्रवक्ता" बनाया गया
  • टीवी डिबेट के दौरान भगवन शिव के अपमान से नाराज होकर पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी
  • विरोध हुआ तो पार्टी ने 6 साल के लिए निलंबित कर दिया

Trending Photos

नुपुर शर्मा को जान से मारने की धमकी देने वाला भीम सेना चीफ नवाब अरेस्ट

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा को धमकी देने और उनकी हत्या करने वाले को एक करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा करने के आरोप में भीम सेना के प्रमुख नवाब सतपाल तंवर को गिरफ्तार किया है.

पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. पुलिस के मुताबिक नवाब सतपाल तंवर को गुरुवार को हरियाणा के गुरुग्राम से अरेस्ट किया गया था. दरअसल, नुपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल ने पैगंबर मोहम्मद पर विवादास्पद टिप्पणी की थी, जिसके बाद देशभर में उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुए थे. पिछले हफ्ते जुम्मे के दिन दिल्ली सहित कुछ राज्यों में विरोध प्रदर्शन हुआ था. मुस्लिम देशों ने भी पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ की गई टिप्पणी पर भारत से व्यापार न करने की चेतावनी दी थी. जिसके बाद मोदी सरकार को माफी मांगनी पड़ी थी. 

पुलिस ने कहा कि तंवर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें उसने नुपुर शर्मा की टिप्पणी के लिए उनकी हत्या करने वाले को एक करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा की थी. पुलिस के मुताबिक तंवर इसके जरिए सांप्रदायिक विद्वेष को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहा था.

विरोध-प्रदर्शन और आगजनी के बीच अमित शाह की बड़ी घोषणा, दब जाएगा विरोध का स्वर

क्या बयान दिया था नूपुर शर्मा?
बता दें कि एक टीवी डिबेट के दौरान बीजेपी की प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने भगवन शिव के अपमान से नाराज होकर पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी कर दी थी. विरोध हुआ तो पार्टी ने 6 साल के लिए निलंबित कर दिया. नूपुर के बयान से मुस्लिम देशों में भारत विरोधी स्वर उठ रहे हैं. कई मुस्लिम आतंकी संगठनों ने नूपुर शर्मा को जान मारने की धमकी दे रहे हैं. दिल्ली पुलिस से इसकी शिकायत करने के बाद उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई गई है. हालांकि नूपुर ने अपने बयान पर खेद जताया और माफी भी मांग ली है.

कौन हैं नूपुर शर्मा? (Who is Nupur Sharma)
दिल्ली बीजेपी प्रदेश कार्यकारिणी की सदस्य नूपुर शर्मा 2015 में उस समय मीडिया की सुर्खियों में आई थीं, जब उन्होंने आप नेता अरविन्द केजरीवाल के खिलाफ चुनावी बिगुल फूंका था. हालांकि वह केजरीवाल के खिलाफ चुनाव हार गईं थीं. 2008 में डीयू छात्र संघ चुनाव में ABVP की ओर से चुनाव जीतने वाली नूपुर एकमात्र उम्मीदवार थीं.

पेशे से वकील भी हैं नूपुर शर्मा (Nupur Sharma Education)
 38 साल की नूपुर शर्मा ने लंदन स्कूल ऑफ़ इकोनॉमिक्स से इंटरनेशनल बिज़नेस लॉ में मास्टर्स किया है. वो भारत लौटीं और साल 2011 में उनके राजनीतिक कैरियर का ग्राफ़ बढ़ने लगा. अंग्रेज़ी और हिंदी दोनों भाषाओं में स्पष्ट तरीके से अपने नज़रिए को सामने रख सकने की उनकी क्षमता की वजह से 2013 के दिल्ली विधानसभा चुनावों में बीजेपी की मीडिया कमिटी में उन्होंने अपनी जगह बनाई. 2 साल बाद ही उन पर बीजेपी ने भरोसा जताया. केजरीवाल के खिलाफ चुनावी मैदान में उतार दिया. हालांकि वह यह चुनाव हार गईं थीं. इसके बाद आधिकारिक तौर पर दिल्ली का पार्टी प्रवक्ता बनाया गया और फिर 2020 में उन्हें बीजेपी की "राष्ट्रीय प्रवक्ता" बनाया गया. दो साल बाद विवादित बयान की वजह से 6 साल के पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है. 

ये भी पढ़ें
नुपूर शर्मा को अलकायदा से खतरा, देश के इन राज्यों में दी आत्मघाती हमले की धमकी !

BJP से निलंबन और माफी के बाद भी मुश्किलों में नूपुर शर्मा, मुंबई पुलिस एक्शन में

भगवान शिव के बारे में कही इस बात से नूपुर शर्मा ने खो दिया था आपा, विदेशों में उबाल

क्या था नूपुर शर्मा का वो बयान जिससे नाराज होकर BJP ने उनसे बना ली 6 साल की दूरी

WATCH LIVE TV

Trending news