Bhiwani News: बॉक्सर नूपुर श्योराण ने ब्रिक्स खेलों में जीता ब्रॉन्ज, नोटों की माला पहनाकर किया स्वागत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2309560

Bhiwani News: बॉक्सर नूपुर श्योराण ने ब्रिक्स खेलों में जीता ब्रॉन्ज, नोटों की माला पहनाकर किया स्वागत

Bhiwani Hindi News: रशिया में हुए ब्रिक्स खेलों में भिवानी की बॉक्सर बेटी नूपुर श्योराण, पूजा बोहरा व साक्षी ने मेडल जीते हैं. इस जीत के बाद भिवानी पहुंची विजेता बेटी नूपुर का जगह जगह भव्य स्वागत हुआ. ब्रॉन्ज मेडलिस्ट बॉक्सर नूपुर श्योराण ने कहा कि ये मेडल तीन महीनों की मेहनत के बाद मिला है. 

Bhiwani News: बॉक्सर नूपुर श्योराण ने ब्रिक्स खेलों में जीता ब्रॉन्ज, नोटों की माला पहनाकर किया स्वागत

Bhiwani News: भिवानी की बॉक्सर नूपुर श्योराण ने ब्रिक्स खेलों में मेडल जीतकर एक बार फिर दुनिया में देश का गौरव व बेटियों का मान बढ़ाया है. इस विजेता बेटी का भिवानी पहुच पर जगह-जगह भव्य स्वागत किया गया. भाजपा जिला प्रधान मुकेश गौड़ ने बॉक्सर नूपुर श्योराण को नोटों की मालाओं से लाद दिया.

मिनी क्यूबा कहे जाने वाले भिवानी की बेटियों ने एक बार फिर दुनिया में भारत का डंका बजाया है. हाल ही में रशिया में हुए ब्रिक्स खेलों में भिवानी की बॉक्सर बेटी नूपुर श्योराण, पूजा बोहरा व साक्षी ने मेडल जीते हैं. इस जीत के बाद भिवानी पहुंची विजेता बेटी नूपुर का जगह जगह भव्य स्वागत हुआ. भाजपा जिला प्रधान मुकेश गौड़ ने अपने कार्यकाल में भी विजेता बेटी व उनके कोच रूपी पिता संजय श्योराण का स्वागत कर नोटों की मालाओं से लाद दिया.

ब्रिक्स खेलों में ब्रॉन्ज मेडलिस्ट बॉक्सर नूपुर श्योराण ने कहा कि ये मेडल तीन महीनों की मेहनत के बाद मिला है. उन्होंने कहा कि ब्रिक्स गेम में 92 देशों के टॉप बॉक्स आए थे जो ओलंपिक स्तर के थे. नूपुर ने बताया कि इन खेलों में भारत के 12 बॉक्सर्स ने भाग लिया था, जिनमें से 8 ने मेडल जीते हैं. नूपुर ने कहा कि मेरी जीत का श्रेय अकेल मेरे माता पिता ही नहीं, चाचा, ताऊ व दादा सभी को जाता है. जिनके सहयोग से जीत की प्रेरणा व प्रोत्साहन मिलता है. उन्होंने कहा कि सरकार खेल व खिलाड़ियों के लिए अच्छा काम कर रही है.

ये भी पढ़ें: Bahadurgarh Crime: आपसी रंजिश के चलते परिवार पर लगभग 20 बदमाशों ने किया जानलेवा हमला

नूपुर के पिता व कोंच संजय श्योराण ने कहा कि ब्रिक्स गेम में बहुत से देशों के बहुत अच्छे खिलाड़ी आए थे. उन्होंने कहा कि अब नूपुर वर्ल्ड चैम्पियनशिप व एशिया गेम्स की तैयारी करेगी. उन्होंने बताया कि चोट लगने की वजह से नूपुर का वजन बढ़ गया और वह ओलंपिक क्वालिफाई नहीं कर सकी. कोच संजय ने सरकार के सहयोग पर दो टूक कहा कि जब हम सरकार के लिए कुछ करते हैं तो सरकार जरूर सहयोग व मदद करती है. 

भाजपा के जिला प्रधान मुकेश गौड़ ने कहा कि हमें गर्व है कि हमारे गांव के कैप्टन हवासिंह देश में बॉक्सिंग के जन्मदाता रहे हैं. उसके बाद उनके बेटे संजय अंतरराष्ट्रीय बॉक्सर रहे और अब उनकी बेटी नूपुर दुनिया में नाम कमा रही है. उन्होंने मलाल जताया कि नूपुर चोट की वजह से ओलंपिक नहीं खेल पाएगी. साथ ही कहा कि हरियाणा सरकार खेल व खिलाड़ियों के लिए प्रोत्साहन राशि व सरकारी नौकरियां देकर हर संभव मदद करती है.

बॉक्सर बेटी नूपुर श्योराण इससे पहले भी कई बार अंतराष्ट्रीय स्तर पर अनेकों बार मेडल जीत कर देश का गौरव व बेटियों का मान बढ़ा चुकी है. अब जरूरत है तो बस ऐसी बेटियों को हर संभव सहयोग कर आगे बढ़ाने की. ताकि इनसे प्रेरणा लेकर अन्य बेटियां भी खेल के क्षेत्र में झंडे गाड़ सकें. 

INPUT: NAVEEN SHARMA

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news