Bhiwani News: जिस अस्पताल की हालत बीमार, वह क्या करेगा मरीजों का इलाज, टूटा लेंटर और सीलिंग
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1880151

Bhiwani News: जिस अस्पताल की हालत बीमार, वह क्या करेगा मरीजों का इलाज, टूटा लेंटर और सीलिंग

भिवानी के चौधरी बंसीलाल सामान्य अस्पताल में सुविधाओं के नाम का टोटा है. लोगों के स्वास्थय का ध्यान रखने वाला अस्पताल खुद बीमार हैं. जो अस्पताल खुद बीमार है, वो भला लोगों के स्वास्थय का क्या ध्यान कैसे रखेगा.

Bhiwani News: जिस अस्पताल की हालत बीमार, वह क्या करेगा मरीजों का इलाज, टूटा लेंटर और सीलिंग

Bhiwani News: भिवानी के चौधरी बंसीलाल सामान्य अस्पताल में सुविधाओं के नाम का टोटा है. लोगों के स्वास्थय का ध्यान रखने वाला अस्पताल खुद बीमार हैं. जो अस्पताल खुद बीमार है, वो भला लोगों के स्वास्थय का क्या ध्यान कैसे रखेगा. पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी बंसीलाल के समय यह अस्पताल एशिया के नंबर वन अस्पतालों में से एक था.

भिवानी सामान्य अस्पताल की छत व सीलिंग टूटी हुई है. वहीं बाथरूम की छत गिरने से एक कर्मचारी घायल भी हो गया था. यहां ओपीडी की छत टूटी हुई है, मरीजों को इसके नीचे से आने जाने में डर लगा रहता है कि कहीं छत का लेंटर का मलबा उनके न गिर जाए.

अस्पतालों की हालात को जानकर भी प्रशासन अनजान बना हुआ है. इस हस्पताल में दूर दूर से मरीज आते हैं. डॉ मरीजों के चेकअप के लिए यहां-वहां चक्कर लगवाते हैं. वहीं सीएमओ रघुवीर शांडिलय ने कहा कि हमने इसके लिए चंडीगढ़ पत्र लिख दिया है. जल्दी ही कमियां को दूर किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: Haryana News: सोनपत के 5 गांवों का टोल फ्री, 20 किलोमीटर दायरे में राहत
 
बता दें कि इस अस्पताल में रोजाना 1500 के आसपास मरीज चेकअप के लिए आते हैं. यहां एक ओर मरीज अपनी बिमारी से परेशान हैं तो वहीं दूसरी तरफ इस असप्ताल की खस्ता हालत से. वहीं मरीजों का कहना है कि यहां कोई भी सुविधा नहीं है. छत के नीचे आने जाने से उन्हें डर लगा रहता है, कहीं छत उनके ऊपर नहीं गिर जाए इसको रिपेयर करवाया जाए. साथ ही लोगों ने कहा कि यहां डॉक्टर की भी कमी है. घंटों इंतजार करने के बाद भी उनका नंबर नहीं आता है.
 
सीएमओ रघुवीर शांडिलय व पीएमओ डॉ. एडमिन ने कहा कि ओपीडी की बिल्डिंग साल 1974 में बनाई गई थी. लगभग 50 साल इस बिल्डिंग को हो चुके हैं. कई जगह इसकी हालत खस्ता है, कुछ समय पहले टीम ने यहां पर सर्वे भी किया था. कुछ समय पहले बाथरूम में लेटर की छत भी गिर गई थी.  उन्होंने कहा कि लेटर चंडीगढ़ भेज दिया है, जल्दी समस्या का समाधान करवाया जाएगा.

अब देखना होगा कि भिवानी के सबसे बड़े अस्पताल चौधरी बंसीलाल सामान्य अस्पताल में कितनी सुविधाए मिलेगी या फिर यू ही चलता रहेगा. क्या अस्पताल प्रशासन किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रहा है. ये तो आने वाले व्क्त में ही पता चलेगा, लेकिन हरियाणा को स्वास्थ्य सेवाओं में नम्बर वन बनाने का सपना केवल मात्र सपना रह जाएगा. 

Input: Naveen Sharma 

Trending news