भिवानी में BJP सांसद पर भड़के अजय चौटाला, बोले-चौधरी बीरेंद्र सिंह की हैसियत क्या?
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1655580

भिवानी में BJP सांसद पर भड़के अजय चौटाला, बोले-चौधरी बीरेंद्र सिंह की हैसियत क्या?

Ajay Chautala News : हरियाणा में चुनाव का समय जैसे-जैसे नजदीक आता जा रहा है, वैसे-वैसे जेजेपी और बीजेपी के गठबंधन को लेकर दोनों पार्टियों के नेताओं में जुबानी जंग शुरू हो गई है. जेजेपी नेता ने कहा कि अगले गठबंधन पर कोई फैसला चुनाव की घोषणा के बाद होगा. 

भिवानी में BJP सांसद पर भड़के अजय चौटाला, बोले-चौधरी बीरेंद्र सिंह की हैसियत क्या?

भिवानी: अगले साल चुनाव को देखते हुए राजनीतिक हलकों में बीजेपी और जेजेपी के गठबंधन को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जाने लगे हैं. वहीं न जेजेपी और सरकार में शामिल किसी बीजेपी नेता ने अब तक इस पर अपना रुख स्पष्ट किया है. हां दोनों ही पार्टियां यह जरूर कह चुकी हैं कि मौजूदा गठबंधन पूरे 5 साल चलेगा, लेकिन आगे की रणनीति बाद में तय की जाएगी. इस बीच जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. अजय सिंह चौटाला बीजेपी सांसद चौधरी  बीरेंद्र सिंह के बयान पर भड़के नजर आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें: BJP छोड़ JJP में शामिल हुए SC Morcha के मंडल अध्यक्ष समेत कई सरपंच

उन्होंने सांसद को आड़े हाथ लेते हुए कहा, बीरेंद्र सिंह जेजेपी-बीजेपी गठबंधन पर किस हैसियत से सवाल उठा रहे हैं. पहले बताएं कि वो हैं क्या और किस हैसियत से ये बातें करते हैं.न वो पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य हैं और न ही प्रदेश में कोई आफिस बियरर हैं.

एमपी-एमएलए को पूछता कौन है 
अजय चौटाला ने कहा, एमपी-एमएलए तो पता नहीं कितने हैं, उन्हें कोई नहीं पूछता। जेजेपी नेता भिवानी में अंबेडकर जयंती समारोह में शिरकत करने से पूर्व देवी लाल सदन में कार्यकर्ताओं से मिलने पहुंचे थे. चौटाला ने कहा कि जिन महापुरुषों ने देश व प्रदेश को रास्ता दिखाया, उनकी जयंति हर्षोल्लास के साथ मनाई जाती है. उन्होंने यह भी कहा, 140 करोड़ की आबादी के अलावा अरबों की तादाद में कीडे मकौड़े भी हैं, लेकिन याद उन्हें ही किया जाता है, जिनकी अपनी पहचान होती है.

गठबंधन पर चुनाव की घोषणा के बाद लेंगे निर्णय 
गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि साढ़े तीन साल से गठबंधन धड़ल्ले से चल रहा है और पांच साल तक चलेगा. आगे का निर्णय चुनाव की घोषणा के बाद ही होगा, क्योंकि इस तरह के निर्णय चुनाव की घोषणा के साथ ही किए जाते हैं. चुनाव की घोषणा होते ही हम भी गठबंधन के बारे में फैसला कर लेंगे.

अजय चौटाला ने कहा, जेजेपी ने हमेशा प्रदेश के हितों के मुददे उठाए. चार साल पहले पैदा हुई जेजेपी ने अपनी अलग पहचान बनाई है और 24 फीसदी वालों को पछाड़कर डेढ फीसदी पर ले आई. उन्हें एक सीट पर ही लाकर सीमित कर दिया. उन्होंने कहा कि हरियाणा देश का एकमात्र ऐसा प्रदेश है, जहां एमएसपी  पर 14 फसलों का दाना-दाना बिकता है. केवल बिकता ही है बल्कि फसल का पूरा पैसा किसान के खाते में सीधे जाता है. देश में ऐसा उदाहरण कोई नहीं है.

इनपुट : नवीन शर्मा 

Trending news