Bhiwani News: भिवानी के पुराने बस स्टैंड पर गंदगी होने के कारण सफाई व्यवस्था चमराई हुई है. गंदगी होने के कारण लोगों को बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. भिवानी को हरियाणा में सफाई के मामले में दूसरा स्थान मिला हुआ है, लेकिन जमीनी हकीकत आपके सामने है. किस कदर गंदगी का आलम लोगों को परेशान कर रहा है. इसी के साथ यह गंदगी बीमारियों को बढ़ावा दे रही है. कई बार शिकायत करने के बावजूद इसकी सुध लेने वाला कोई नहीं है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

व्यवस्था के मुंह पर तमाचा


इन तस्वीरों में आप जमीनी हकीकत देख सकते हैं. यह भिवानी के शहर के बीच में स्थित पुराना बस स्टैंड की तस्वीरें है. जहां पर गंदगी से शहर डका हुआ है. ये तस्वीरें पीमए मोदी के स्वच्छता अभियान को तो मुंह चिढ़ा ही रही हैं. साथ ही उस व्यवस्था के मुंह पर भी तमाचा हैं, जो कि बिगड़ चुकी है. गंदगी ज्यादा होने के कारण लोग बीमारियों का शिकार हो रहे हैं. ये जो हालात आप देख रहे हैं ये किसी गांव या कस्बे का नहीं है.


ये भी पढ़ेंः Ambala News: विज ने ऑस्ट्रेलिया की तारीफ में बांधे पुल, ट्रैफिक नियमों की जमकर की सराहना


कोई अधिकारी शिकायत सुनने को तैयार नहीं


ये हालत जिला भिवानी के पुराने बस स्टैंड की है. जो प्रशासन की उपेक्षा का शिकार हो रही है. इसकी सफाई व्यवस्था की ओर प्रशासन का कोई ध्यान नहीं है. सफाई व्यवस्था के बदहाल होने के कारण यहां रहने वाला हर व्यक्ति काफी परेशान हैं. भिवानी के स्थानीय लोगों ने बताया कि पुराने बस स्टैंड पर गंदगी का बुरा हाल है. यहां सुध लेने वाला कोई नहीं है. कई बार नगर परिषद अधिकारी व कर्मचारी को शिकायत कर चुके हैं, लेकिन अभी तक कोई स्थाई समाधान नहीं निकला है.


उन्होंने आगे कहा कि यहां पर हर समय गंदगी के ढेर लगे रहते हैं. थोड़ी सी बारिश के कारण यहां आने-जाने के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. खुले में पड़ी गंदगी बीमारी को चुनौती दे रही है. इसके कारण यहां के रह रहे लोग काफी बार काफी बीमार रहते हैं. हम प्रशाशन से मांग करते हैं कि इस कूडे को यहां से उठाया जाए. सफाई व्यवस्था दुरुस्त कराने के लिए कोई स्थाई समाधान निकाले.


ये भी पढ़ेंः Rewari Crime news: लड़की का नाम पूछने पर 7वीं के छात्र की बेहरमी से पिटाई, घर पहुंचते ही हुआ बेहोश, FIR दर्ज


शिकायत करने पर कोई समाधान नहीं


यह देखने वाली बात जरूर होगी कि आए दिन लोग गंदगी को लेकर जिला प्रशासन को शिकायत करते हैं, लेकिन कोई समाधान नहीं निकलता. कब प्रशासन इसकी सुध लेगा और लोगों को गंदगी से राहत मिलेगी. क्योंकि इस हालात में लोगों का जीना दुश्वार है. गंदगी के कारण लोग बीमार पड़ रहे हैं. पुराने बस स्टैंड पर गंदगी होने के कारण सफाई व्यवस्था चमराई हुई है. गंदगी होने के कारण लोगों को बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.


भिवानी को हरियाणा में सफाई के मामले में दूसरा स्थान मिला हुआ है, लेकिन जमीनी हकीकत आपके सामने है. किस कदर गंदगी का आलम लोगों को परेशान कर रहा है. यह गंदगी बीमारियों को बढ़ावा दे रही है. इन तस्वीरों में आप जमीनी हकीकत देख सकते हैं. यह भिवानी के शहर के बीच में स्थित पुराना बस स्टैंड की तस्वीरें है. जहां पर गंदगी से शहर डका हुआ है. ये तस्वीरें पीमए मोदी के स्वच्छता अभियान को तो मुंह चिढ़ा ही रही हैं. साथ ही उस व्यवस्था के मुंह पर भी तमाचा हैं, जो कि बिगड़ चुकी है.


(इनपुटः नवीन शर्मा)