सिसोदिया के लॉकर की जांच करेगी CBI, जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं मनीष सिसोदिया
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1309547

सिसोदिया के लॉकर की जांच करेगी CBI, जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं मनीष सिसोदिया

मनीष सिसोदिया अपनी पत्नी संग गाजियाबाद के वसुंधरा सेक्टर-4 स्थित पंजाब नैशनल बैंक पहुंच गए. यहां उन्होंने मीडिया से कोई बातचीत नहीं की. आपको बता दें कि सीबीआई शराबनीति में घोटाले को लेकर उनका बैंक अकाउंट और लॉकर चेक करने वाली है.

सिसोदिया के लॉकर की जांच करेगी CBI, जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं मनीष सिसोदिया

CBI Raid Manish Sisodia's House: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के खाते और लॉकर की जांच CBI की टीम करने वाली है. इसी को लेकर डिप्टी सीएम सिसोदिया अपनी पत्नी संग गाजियाबाद के पंजाब नैशनल बैंक की सेक्टर 4 शाखा में पहुंचे हैं. दरअसल, दिल्ली में आबकारी नीति को लेकर लगातार सवाल उठते रहे थे, जिसके बाद LG ने CBI जांच के आदेश दिए थे. सीबीआई ने सिसोदिया के दिल्ली स्थित घर पर छापेमारी की थी. वहां से सीबीआई टीम को कुछ नहीं मिला था. आपको जानकर हैरानी होगी कि मनीष सिसोदिया के पास एक कार भी नहीं है. 

क्या थी Delhi New Liquor Policy जिसके चलते CBI ने कसा डिप्टी CM मनीष सिसोदिया पर शिकंजा

मनीष सिसोदिया का जन्म 05 जनवरी 1972 को उत्तरप्रदेश के हापुर में हुआ था, इन्होंने 1993 में भारतीय विद्या भवन से जन संचार में डिप्लोमा पूरा करने के बाद एक पत्रकार के रूप में अपने जीवन की शुरूआत की. इसके बाद अखिल भारतीय रेडियो के लिए जीरो ऑवर नाम का एक कार्यक्रम होस्ट किया और ज़ी न्यूज में खबर निर्माता और न्यूज रीडर के तौर पर 2005 तक काम किया. 

सिसोदिया के अलावा ये चार आबकारी अधिकारी भी थे CBI की रडार पर, इनके यहां भी पड़ा है छापा

मनीष सिसोदिया ने केजरीवाल और अभिनंदन सेखरी के साथ,  2006 में पब्लिक कॉज़ रिसर्च फाउंडेशन की स्थापना की. इसके बाद 2011 में अन्ना हजारे के भ्रष्टाचार आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभाई. सिसोदिया ने लोगों के लिए काम करना तो बहुत पहले से शुरू कर दिया था लेकिन उसे पहचान अन्ना हजारे के आंदोलन से मिली. सिसोदिया को अरविंद केजरीवाल का बेहद करीबी माना जाता है, आम आदमी पार्टी के आस्तित्व में आने के बाद 2013 में AAP की टिकट से चुनाव लड़ते हुए बीजेपी के नकुल भारद्वाज को हरा कर विधायक बनें और 14 फरवरी 2015 को पहली बार दिल्ली के उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली.

शिक्षा मंत्री के रूप में विश्व में दिलाई देश को पहचान
मनीष सिसोदिया ने दिल्ली की सरकारी स्कूलों और शिक्षा के स्तर को विश्वभर में पहचान दिलाई, जिसके लिए उन्हें 'सर्वश्रेष्ठ शिक्षा मंत्री' के पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है.

डिप्टी सीएम सिसोदिया के घर CBI रेड पर किसने क्या कहा, जानिए BJP- कांग्रेस का रिएक्शन

मनीष सिसोदिया की संपत्ति 
ADR द्वारा दिल्ली विधानसभा चुनाव साल 2015 में मनीष सिसोदिया के पास 9,66,133 रुपये की चल और 32 लाख रुपये की अचल संपत्ति सहित कुल 41, 66, 133 रुपये की कुल घोषित संपत्ति थी. पांच साल बाद उन्होंने जो हलफनामा दायर किया है उसके अनुसार उनके पास वर्तमान में कुल संपत्ति 93, 50, 305 रुपये है, जिसमें उनकी पत्नी की  65 लाख रुपये की स्व-अर्जित अचल संपत्ति शामिल है. 

Trending news