Chandigarh News: मानसून विधानसभा सत्र का पहला दिन, दुष्यंत चौटाला ने नहीं दिया भव्य के सवालों का जवाब
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1840970

Chandigarh News: मानसून विधानसभा सत्र का पहला दिन, दुष्यंत चौटाला ने नहीं दिया भव्य के सवालों का जवाब

Chandigarh News: हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र के पहले दिन की शुरुआत सीएम मनोहर लाल ने शोक प्रस्ताव पढ़ते हुए की. वहीं सीएम मनोहर लाल ने विधानसभा में देश के वैज्ञानिकों को बधाई दी.

Chandigarh News: मानसून विधानसभा सत्र का पहला दिन, दुष्यंत चौटाला ने नहीं दिया भव्य के सवालों का जवाब

Haryana Assembly Monsoon Session: शुक्रवार को हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन था. इस दिन की शुरुआत सीएम मनोहर लाल ने शोक प्रस्ताव पढ़ते हुए की और शोक संतप्त परिवारों के सदस्यों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त की. वहीं सीएम मनोहर लाल ने विधानसभा में देश के वैज्ञानिकों को बधाई दी. उन्होंने कहा कि Chandrayaan-3 ने चन्द्रमा के साउथ पोल पर लैंडिंग कर नया कीर्तिमान स्थापित किया है. गर्व की बात है कि हरियाणा के निवासी भी चन्द्रयान-3 के वैज्ञानिकों की टीम में शामिल हैं. हमारे लिए यह गर्व की बात है.

ये भी पढ़ें: Yamunanagar News: किन्नरों पर लगा युवक को नहर में डुबोने का आरोप, पुलिस कर रही मामले की जांच

 

साथ ही सीएम मनोहर लाल ने आज विधानसभा मानसून सत्र के पहले दिन सदन को संबोधित करते हुए देश के वैज्ञानिकों को चन्द्रयान-3 की सफल लैंडिंग के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी. वहीं सीएम ने कहा कि वैज्ञानिकों के अथक प्रयास और प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश ने नया इतिहास रचा है. 

4 रेलवे ओवरब्रिज बनेंगे
वहीं विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने जानकारी दी कि होडल में चार रेलवे ओवरब्रिज बनाए जाएंगे. होडल रोड पर गोरौटा रेलवे क्रॉसिंग पर आरओबी बनेगा. रेलवे से मंजूरी मिलते ही आगामी कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी. बुलवाना से चमेलीवन सड़क पर आरओबी/आरयूबी पर जगह उपलब्ध नहीं है, फिर भी वैकल्पिक व्यवस्था तलाशी जा रही है. बनचारी से डाकोरा सड़क पर आरओबी बनेगा. मितरोल से दीघोट सड़क पर भी आरओबी बनेगा. दिल्ली-मथूरा रोड से मरोली गांव जाने वाली सड़क पर जल्द ही आरओबी बनेगा, इसके लिए रेलवे ने मंजूरी दे दी है.

भव्य बिश्नोई ने सदन में उठाया सड़कों की समस्या का मुद्दा
वहीं सदन में प्रश्न काल के दौरान आदमपुर के विधायक भव्य बिश्नोई ने सड़कों की समस्या उठाई. उन्होंने कहा कि आदमपुर हल्के में तीन सड़कें खराब हैं. इन सड़कों का काम जल्द शुरू होना चाहिए. इस पर डिप्टी सीएम ने जवाब नहीं दिया. उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि खराब सड़कों पर जल्द काम शुरू होगा.

हरियाणा के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री अनिज विज ने कहा कि बरवाला विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के ग्राम सातरोड कलां और लाडवा में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों का निर्माण कार्य आवश्यक स्वीकृतियां जारी होने के उपरांत आरम्भ किया जाएगा और इसके लगभग 2 वर्ष में पूर्ण होने की संभावना है. विज ने यह जानकारी आज यहां हरियाणा विधानसभा के सत्र के दौरान एक प्रश्न के उतर में दी. उन्होंने कहा कि बरवाला विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के ग्राम सातरोड कलां के निर्माण के लिए 4 एकड़ भूमि उपलब्ध है. उन्होंने बताया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की अनुमोदित ड्राईगं लोक निर्माण विभाग (भवन व सड़क शाखा) को कच्चा लागत अनुमान बनाने के लिए भेजी गई है.

इसी प्रकार उन्होंने कहा कि ग्राम लाडवा में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के निर्माण के लिए विकास एवं पंचायत विभाग द्वारा स्वास्थ्य विभाग को 12 जुलाई, 2023 को भूमि पट्टे पर दे दी गई है. वहीं ड्राइंग तैयार करने के लिए लोक निर्माण विभाग (भवन व सड़क शाखा) को साईट प्लान बनाने के लिए अनुरोध किया गया है.

Trending news