Charkhi Dadri News: अनाज मंडी में सरसों लेकर पहुंचे किसानों को बैरंग लौटाया, जमकर हुआ हंगामा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2181176

Charkhi Dadri News: अनाज मंडी में सरसों लेकर पहुंचे किसानों को बैरंग लौटाया, जमकर हुआ हंगामा

Charkhi Dadri News: सरसों की सरकारी खरीद में चहेतों को टोकन देने और बाहरी एजेंटों के माध्यम से खरीद होने पर किसानों ने आढ़तियों के साथ मिलकर अनाजमंडी में जमकर विरोध प्रदर्शन किया.

Charkhi Dadri News: अनाज मंडी में सरसों लेकर पहुंचे किसानों को बैरंग लौटाया, जमकर हुआ हंगामा

Charkhi Dadri News: सरसों की सरकारी खरीद में चहेतों को टोकन देने और बाहरी एजेंटों के माध्यम से खरीद होने पर किसानों ने आढ़तियों के साथ मिलकर अनाज मंडी में जमकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान मौके पर मौजूद पुलिस टीम के समक्ष आढ़तियों ने मंडी अधिकारियों के खिलाफ रोष जताते हुए खरीद का बहिष्कार किया. साथ ही उनकी मांगें पूरी नहीं किए जाने पर नारेबाजी कर रोष जताया और सांकेतिक धरना दिया. समझाने आए मंडी अधिकारियों को भी किसानों और आढ़तियों ने खरी खोटी सुनाई. इस दौरान समिति पदाधिकारियों और आढ़तियों के बीच जमकर बवाल हुआ. बाद में एसडीएम ने मौके पर पहुंचकर समाधान का आश्वासन दिया.

बता दें कि सरकार के निर्देश अनुसार अनाज मंडी में सरसों की सरकारी खरीद शुरू हो चुकी है, लेकिन आढ़तियों की मांगें पूरी नहीं किए जाने के कारण वे लगातार खरीद का विरोध कर रहे हैं. जिसके चलते खरीद प्रक्रिया गति नहीं पकड़ पाई है. अनाजमंडी में अपनी सरसों लेकर पहुंचे किसानों ने भी मंडी अधिकारियों पर मिलीभगत के आरोप लगाए. किसानों ने बताया कि वे अपनी सरसों को बोरियों में भरकर ट्रैक्टर द्वारा मंडी में लेकर पहुंचे. मंडी अधिकारियों ने उनकी सरसों लेने से इंकार कर दिया और टोकन नहीं दिए. जिसके कारण उनको काफी खर्च भी वहन करना पड़ा और मजबूर होकर बैरंग लौटना पड़ रहा है.  किसानों ने मंडी आढ़तियों के साथ मिलकर अधिकारियों के खिलाफ रोष जताया.

ये भी पढ़ें: गाजियाबाद कबाड़ी के गोदाम में लगी आग, इलाके में काले धुएं का उठा गुबार

वहीं मार्केट कमेटी कार्यालय के समक्ष आढ़तियों ने किसानों के साथ मिलकर मंडी अधिकारियों से भिड़ते हुए रोष जताया. अधिकारियों से आढ़तियों की कहासुनी हुई और काफी बवाल काटा. मंडी प्रधान रामकुमार रिटोलियों की अगुवाई में उनकी मांग है कि सरसों की सरकारी खरीद उनके जरिये की जाए और उन्हें आढ़त दी जाए. जबकि सरकार हैंडलिंग एजेंट के जरिये सरसों की खरीद होने पर समिति पदाधिकारियों और आढ़तियों के बीच काफी तीखी बहस भी हुई. एसडीएम नवीन कुमार ने बताया कि किसानों व आढ़तियों से बातचीत हुई है. किसानों की सरकार के नियमों अनुसार खरीद की जाएगी और आढ़तियों की मांगों का समाधान कर दिया जाएगा.

Input: Pushpender Kumar

Trending news