Charkhi Dadri News: कांग्रेस की वजह से हरियाणा को नहीं मिला SYL का पानी- अभय यादव
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2330042

Charkhi Dadri News: कांग्रेस की वजह से हरियाणा को नहीं मिला SYL का पानी- अभय यादव

Charkhi Dadri News: सिंचाई मंत्री अभय सिंह यादव ने कहा कि कांग्रेस की देरी से हरियाणा को उसके हक का पानी नहीं मिल पाया. सुप्रीम कोर्ट में कांग्रेस ने लिखकर दिया तो मामला 11 साल तक कोर्ट में लटका रहा. 

Charkhi Dadri News: कांग्रेस की वजह से हरियाणा को नहीं मिला SYL का पानी- अभय यादव

Charkhi Dadri News: हरियाणा में एसवाईएल के पानी को लेकर सियासत गरमाई रहती है. इसी को लेकर हरियाणा के सिंचाई मंत्री अभय सिंह यादव ने एसवाईएल निर्माण में देरी को लेकर कांग्रेस पर ठिकरा फोड़ा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की देरी से हरियाणा को उसके हक का पानी नहीं मिल पाया. सुप्रीम कोर्ट में कांग्रेस ने लिखकर दिया तो मामला 11 साल तक कोर्ट में लटका रहा. हरियाणा में भाजपा की सरकार आने के बाद एसवाईएल मामले  में सूध ली और कोर्ट के माध्यम से एसवाईएल का पानी देने के लिए पंजाब सरकार को आदेश जारी किए. आशा है कोर्ट के आदेश पर हरियाणा को उसके हक का पानी मिलेगा. जिसका सबसे ज्यादा फायदा दक्षिण हरियाणा को होगा.

मंत्री अभय सिंह यादव बुधवार को चरखी दादरी के भाजपा पार्टी कार्यालय में आयोजित मीटिंग में शिरकत करने पहुंचे थे. मंत्री अभय यादव ने कहा कि एसवाईएल को लेकर हरियाणा सरकार गंभीर है और यह प्रदेश के लोगों के लिए लाइफ लाइन भी है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में इंटरनल पानी बंटवारे को लेकर अधिकारियों के माध्यम से प्लान बनेगी और पहले की अपेक्षा दक्षिण हरियाणा की टेल तक ज्यादा नहरी पानी पहुंचाया जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने पानी के नाम पर बवंडर की राजनीति की है. उनको ये स्टंट ज्यादा दिन नहीं चला. हरियाणा ने दिल्ली को उसके हक से भी ज्यादा पानी दिया है और पानी के मामले में हरियाणा सरकार कभी अव्यवस्था नहीं करती. 

ये भी पढ़ें: Haryana News: HC का हरियाणा सरकार को आदेश, एक हफ्ते में खाली कराएं शंभू बॉर्डर

अभय यादव ने राज्यसभा सीट को लेकर पूछे सवाल पर दावा किया कि हरियाणा में भाजपा के पास बहुमत है. जजपा-इनेलो का भविष्य नहीं. नवीन जयहिंद प्रत्याशी बने या कोई और बने इतना साफ है कि राज्यसभा सीट भाजपा के खाते में ही आएगी. उन्होंने कहा कि हरियाणा भाजपा चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार और इस तीसरी बार सरकार बनाएंगे. 

Input: Pushpender Kumar

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news