Charkhi Dadri News: रॉक बॉल खेल अब हरियाणा के अलावा कई राज्यों के स्कूलों और कॉलेजों में खेला जाएगा. इस खेल में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता मिल गई है. ऐसे में अब रॉक बॉल खेल को ऊंचाइयों तक पहुंचाने और युवाओं का भविष्य खेलों के माध्यम से बनाने बारे रॉक बॉल अमेचर फेडरेशन ऑफ इंडिया की चरखी दादरी में एजीएम मीटिंग में फैसला लिया गया. साथ ही खेल कैलेंडर जारी करते हुए नेशनल रॉक बॉल चैंपियनशिप का आयोजन जून महीने में हिमाचल में करने का निर्णय लिया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चरखी दादरी के लोहारू रोड स्थित निजी होटल में रॉक बॉल अमेचर फेडरेशन ऑफ इंडिया की एजीएम मीटिंग का आयोजन प्रधान सुनील श्योराण की अध्यक्षता में  हुई. मीटिंग में दर्जनभर से भी ज्यादा राज्यों के अलावा फाउंडर सदस्यों ने रॉक बॉल खेल को गांव-गांव तक पहुंचाने बारे निर्णय लिया. साथ ही स्कूल और कॉलेजों में रॉक बॉल प्रतियोगिताओं के माध्यम से ग्रेडेशन पर भी विचार-विमर्श किया गया. फेडरेशन अधिकारियों ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी खेल को मान्यता मिल चुकी है. आगामी दिनों में नेशनल और एशियन चैंपियनशिप करवाई जाएगी. हरियाणा ओलंपिक से मान्यता मिल चुकी है और इंडिया ओलंपिक से मान्यता को लेकर प्रक्रिया जारी है. नेशनल ओलंपिक से मान्यता मिलने के बाद रॉक बॉल खिलाड़ियों को नौकरियों के अलावा कई क्षेत्रों में काफी फायदा मिलेगा. इस दौरान महासचिव भूपेंद्र सांगवान की उपस्थिति में राजेंद्र गांधी को फेडरेशन की कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया.


ये भी पढ़ें: वित्त मंत्री जेपी दलाल बोले- लोगों को सबकी बात सुनकर अपने मर्जी से देना चाहिए वोट


फेडरेशन प्रधान सुनील श्योराण ने बताया कि इंडिया ओलंपिक में मान्यता की कोशिश जारी है. युवाओं को रॉक बॉल खेल के माध्यम से भविष्य बनाने में मदद मिलेगी. वहीं स्कूल और कॉलेजों में रॉकबाल खेल शुरू करने पर चर्चा की गई. जल्द ही रॉक बॉल खेल को खेल मंत्रालय से मान्यता मिल जाएगी, जिसके बाद खिलाड़ियों को काफी फायदा मिलेगा. 


Input: Pushpender Kumar