Delhi News: CM केजरीवाल ने किया भलस्वा लैंडफिल साइट का निरीक्षण, कहा- लक्ष्य से ज्यादा कचरा हुआ साफ
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1894265

Delhi News: CM केजरीवाल ने किया भलस्वा लैंडफिल साइट का निरीक्षण, कहा- लक्ष्य से ज्यादा कचरा हुआ साफ

CM Kejriwal Bhalswa Landfill Site Visit: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज भलस्वा लैंडफिल साइट का निरीक्षण करने पहुंचे, जहां वो काम की रफ्तार से संतुष्ट नजर आए. CM ने कहा कि आज तक का लक्ष्य 14 लाख टन का था, लेकिन उससे ज्यादा 18 लाख टन कूड़ा साफ हो चुका है. 

Delhi News: CM केजरीवाल ने किया भलस्वा लैंडफिल साइट का निरीक्षण, कहा- लक्ष्य से ज्यादा कचरा हुआ साफ

CM Kejriwal Bhalswa Landfill Site Visit: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज भलस्वा लैंडफिल साइट का निरीक्षण करने पहुंचे, इस दौरान उनके साथ दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय , डिप्टी मेयर आले मोहम्मद इकबाल , नेता सदन मुकेश कुमार गोयल और एमसीडी के कई अधिकारी भी मौजूद रहे. लैंडफिल साइट पर निरीक्षण करने के बाद  सीएम केजरीवाल काम की रफ्तार से संतुष्ट नजर आए. साथ ही सीएम ने दावा कियाकि टारगेट से आगे जाते हुए मई 2024 तक 30 की जगह 45 लाख टन पुराने कूड़े को हटा दिया जाएगा. 

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल आज भलस्वा लैंडफिल साइट का निराक्षण करने पहुंचे. इस दौरान वो लैंडफिल साइट पर चल रहे काम से संतुष्ट नजर आए. CM ने कहा कि भलस्वा लैंडफिल साइट पर हमें 18 महीनों में 30 लाख टन कचरा कम करना था. आज तक का लक्ष्य 14 लाख टन का था, लेकिन उससे ज्यादा 18 लाख टन कूड़ा साफ हो चुका है. इसी रफ्तार से आगे बढ़ते हुए, 15 मई 2024 तक हम 45 लाख टन कचरा साफ कर देंगे. और यहां रुकना नहीं है. एक और एजेंसी के साथ मिलकर हम 60-65 लाख टन कूड़ा गायब कर देंगे.

ये भी पढ़ें- Delhi News: सफदरजंग अस्पताल में Evening OPD में भी होगा मरीजों का इलाज, जानें कब होगी शुरुआत

15 मई तक 45 लाख टन कचरा साफ करने के बाद 35 एकड़ जमीन का अलग-अलग तरह से इस्तेमाल किया जा सकेगा. यह काम यहीं नहीं रुकेगा एक और एजेंसी के साथ मिलकर हम 60-65 लाख टन कूड़ा गायब कर देंगे. इस दौरान CM ने जानकारी दी कि स्टैंडिंग कमेटी न होने की वजह से एक टेंडर रुका हुआ है.

वहीं इस बारे में स्थानीय विधायक अजेश यादव के मुताबिक कचरे के कुशल निष्पादन में लगी एजेंसियां जल्द टारगेट से ज्यादा सफलता हासिल करेंगी. इससे आस-पास के लोगों को इस कचरे के पहाड़ से मुक्ति मिलेगी. यही नहीं कचरे के पहाड़ हटने के बाद यहां की जमीन को दूसरे उपयोग में भी लाया जा सकेगा. 

Trending news