Ballabhgarh News:10 साल में देश 5वें नंबर की आर्थिक शक्ति बना- कृष्णपाल गुर्जर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2205542

Ballabhgarh News:10 साल में देश 5वें नंबर की आर्थिक शक्ति बना- कृष्णपाल गुर्जर

Haryana News: कृष्ण पाल गुर्जर ने बीजेपी के संकल्प पत्र की खूबियां बताते हुए फरीदाबाद में कराए गए कामों को भी गिनाया. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि करप्शन के आरोप कोई भी किसी पर लगा सकता है, लेकिन अगर उन पर लगे आरोपों के कोई सबूत ले आए तो वह राजनीति से संन्यास ले लेंगे.

 

Ballabhgarh News:10 साल में देश 5वें नंबर की आर्थिक शक्ति बना- कृष्णपाल गुर्जर

Ballabhgarh News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी का घोषणा पत्र पेश किया, जिसे उन्होंने संकल्प पत्र का नाम दिया. उन्होंने इसे देश के समाने रखते हुए बताया कि किस तरह 2024 में जीत के बाद वह देश के लोगों की बेहतरी के लिए काम करेंगे. इसी संदर्भ में आज केंद्रीय मंत्री और लोकसभा उम्मीदवार कृष्णपाल गुर्जर ने बीजेपी कार्यालय में प्रेसवार्ता की, जिसमें शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा, उद्योग मंत्री मूलचंद शर्मा, विधायक राजेश नागर, विधायक नरेंद्र गुप्ता मौजूद रहे.

इस मौके पर कृष्ण पाल गुर्जर ने बीजेपी के संकल्प पत्र की खूबियां बताते हुए फरीदाबाद में कराए गए कामों को भी गिनाया. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि करप्शन के आरोप कोई भी किसी पर लगा सकता है, लेकिन अगर उन पर लगे आरोपों के कोई सबूत ले आए तो वह राजनीति से संन्यास ले लेंगे. केंद्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने आज भाजपा कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से कहा कि ये संकल्प पत्र विकसित भारत का रोड मैप है. इस संकल्प के कारण ही पिछले 10 साल में भारत दुनिया के 11वे नंबर से 5वे नंबर की आर्थिक शक्ति बना है.

उन्होंने कहा कि बीजेपी ने राम मंदिर का संकल्प लिया था. अब रामलला अपने जन्मस्थान पर विराजमान है. बीजेपी ने धारा 370 हटाने का काम किया है. उन्होंने इस मौके पर केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि 2024 के संकल्प पत्र में समान नागरिक संहिता समेत तमाम मुद्दों को शामिल किया गया है. उन्होंने कहा कि 70 साल से ऊपर के लोगों को आयुष्मान योजना के तहत 5 लाख तक का इलाज मिलेगा.

उन्होंने कहा कि संकल्प पत्र में साफ तौर पर कहा गया है कि पारदर्शी भर्ती प्रणाली, मुफ्त राशन, एमएसपी बढ़ाएंगे, नागरिक संशोधन अधिनियम लागू होगा, एक राष्ट्र एक चुनाव पर आगे बढेंगे, पेपरलीक पर सख्ती से काम करेंगे, लाखों रोजगार के अवसर देंगे, शहरों में महिलाओं के लिए शोचालय बनावाएंगे, 2029 का चुनाव महिला आरक्षण के साथ होगा, नई रेलवे पटरियां, बुलेट ट्रेन, मेट्रो, भारत को निर्माण का हब बनाएंगे, तमिल भाषा को बढ़ावा देंगे, सबका साथ सबका विकास पर आगे बढेंगे, इको टूरिज्म को बढ़ावा देंगे, 2036 में ओलंपिक की मेजबानी करेंगे, हर क्षेत्र के विकास की गारंटी दी गई है.

इसी तरह आम आदमी के लिए उसके जीवन को बेहतर बनाने के लिए तमाम संकल्प लिया है. उन्होंने कहा कि ये 71 पेज का संकल्प पत्र है. कृष्णपाल गुर्जर ने अगले 5 सालों में बल्लभगढ़ से पलवल मेट्रो, एफएनजी, जेवर एयरपोर्ट, 24 घंटे बिजली, अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं समेत तमाम संकल्प गिनाते हुए कहा कि इस बार फरीदाबाद को हरियाणा का नंबर 1 शहर बनायेंगे. इस मौके पर पत्रकारों के एक सवाल पर उन्होंने कहा कि उन पर लगने वाले तमाम भ्रष्टाचार के आरोप गलत हैं. अगर कोई भी भ्रष्टाचार के सबूत ले आया तो राजनीति से संन्यास ले लेंगे. उन्होंने कहा कि मैं कैसा हूं इसका फैसला मेरे क्षेत्र की जनता करेगी. दो बार क्षेत्र की जनता इस पर मोहर लगा चुकी है. 2024 में भी जनता ही मोहर लगाएगी. 

ये भी पढ़ें- Palwal Crime: महिला को मंदिर ले जाने के बहाने से मंहत ने किया रेप और बनाया वीडियो

दुष्यंत चौटाला के उस  आरोप पर जिसमें उन्होंने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी के सांसद हरियाणा की आवाज उठाना तो दूर अपने क्षेत्र की आवाज भी नहीं उठा पाते हैं. पर उन्होंने कहा कि दुष्यंत चौटाला अब यह क्यों बोल रहे हैं, यह सब जानते हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में न केवल हरियाणा बल्कि पूरे देश का सर्वत्र विकास हो रहा है.

Input- Amit Chaudhary

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news