Delhi: क्राइम ब्रांच की टीम को मिली सफलता, 23 वर्षीय युवक की हत्या का आरोपी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2264337

Delhi: क्राइम ब्रांच की टीम को मिली सफलता, 23 वर्षीय युवक की हत्या का आरोपी गिरफ्तार

Delhi news: दक्षिणी रेंज क्राइम ब्रांच की एक टीम ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए पुलिस स्टेशन मालवीय नगर में हुए सनसनीखेज हत्याकांड के पीछे के रहस्य को सफलतापूर्वक सुलझा लिया है.

Delhi: क्राइम ब्रांच की टीम को मिली सफलता, 23 वर्षीय युवक की हत्या का आरोपी गिरफ्तार

Delhi news: दक्षिणी रेंज क्राइम ब्रांच की एक टीम ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए पुलिस स्टेशन मालवीय नगर में हुए सनसनीखेज हत्याकांड के पीछे के रहस्य को सफलतापूर्वक सुलझा लिया है. खिड़की एक्सटेंशन, मालवीय नगर में स्थित एक फ्लैट में 23 वर्षीय हर्ष नामक युवक की गला रेतकर हत्या की गई थी. मृतक पिछले दो साल से इस किराए के फ्लैट में रह रहा था. आरोपी को गुरुग्राम से गिरफ्तार किया गया और उसकी पहचान हरियाणा के गनौर निवासी श्री महावीर के बेटे वीरेंद्र उर्फ ​​मोटा (33 वर्ष) के रूप में हुई.

 13 अप्रैल को सुबह खिड़की एक्सटेंशन स्थित एक फ्लैट में एक युवक का गला घोंटा हुआ शव मिला, जिसे उसके रूममेट ने देखा, जिसने गुरुग्राम में अपनी नाइट शिफ्ट की नौकरी से लौटने पर पीसीआर कॉल की और उसे मृत पाया. मृतक का पोस्टमार्टम किया गया और  जिसके बाद पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया गया. स्थानीय पुलिस ने इसकी जांच शुरू कर दी थी.
चूंकि मामला चुनौती पूर्ण था, इसलिए क्राइम ब्रांच/मालवीय नगर की दक्षिणी रेंज को भी समानांतर जांच सौंपी गई.

ये भी पढ़ें: Karnal Lok Sabha Elections: सबसे हॉट सीट पर मतदान शांतिपूर्ण संपन्न, EVM में बंद CM, पूर्व सीएम की किस्मत का फैसला

जांच के दौरान मृतक की पहचान हरियाणा के सोनीपत के गनौर निवासी के रूप में हुई और पता चला कि वह दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में कई समलैंगिक क्लबों का सदस्य था. आगे की जांच से हत्यारों की पहचान हुई और देहरादून, हरिद्वार, दिल्ली और गुरुग्राम में उनके संभावित ठिकानों पर कई छापे मारे गए. एक आरोपी मोहित को स्थानीय पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन मुख्य आरोपी वीरेंद्र उर्फ ​​मोटा फरार था.

अपराध शाखा की कई टीमें उसे गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी कर रही थीं. 21 मई को दक्षिणी रेंज अपराध शाखा के एएसआई अशोक दहिया को गुप्त सूचना मिली कि फरार आरोपी वीरेंद्र उर्फ ​​मोटा अपने साथी से मिलने शाम को गुरुग्राम के राजेंद्र नगर इलाके में आएगा. एसीपी नरेश सोलंकी, सुशील कुमार के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया, जिसमें अशोक दहिया, सोनू नैन, नरेंद्र मलिक, कुलदीप मान, सप्रमोद, सूर्य देव, योगेश तोमर और रेणु शामिल थे. पर्याप्त तैयारी के बाद टीम ने फरार अपराधी की गतिविधियों का पता लगाने में सफल रही और उसके आने के संभावित स्थान के पास जाल बिछाया. टीम द्वारा आरोपी की सफलतापूर्वक पहचान की गई और उसे पकड़ लिया गया. पूछताछ के दौरान उसने हत्या के मामले में अपनी संलिप्तता कबूल की और उसे कानून की उचित धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया गया.

Trending news