पेट में 28 करोड़ छुपा 5491 KM का सफर तय किया, लेकिन भारत में पकड़ी गईं दोनों
Advertisement

पेट में 28 करोड़ छुपा 5491 KM का सफर तय किया, लेकिन भारत में पकड़ी गईं दोनों

कस्टम विभाग ने इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से युगांडा की दो महिलाओं को गिरफ्तार किया है. दोनों 28 करोड़ की कोकीन निगल कर युगांडा से 5491 किलोमीटर का सफर कर भारत आईं थीं. इन दोनों के पेट से कोकीन की 181 कैप्सूल बरामद हुए हैं.

पेट में 28 करोड़ छुपा 5491 KM का सफर तय किया, लेकिन भारत में पकड़ी गईं दोनों

राजू राज/नई दिल्ली: कस्टम विभाग ने इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से युगांडा की दो महिलाओं को गिरफ्तार किया है. दोनों 28 करोड़ की कोकीन निगल कर युगांडा से 5491 किलोमीटर का सफर कर भारत आईं थीं. इन दोनों के पेट से कोकीन की 181 कैप्सूल बरामद हुए हैं. आरएमएल अस्पताल में इनके पेट से सभी कैप्सूल निकाले गए. जिनकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 28 करोड़ की है. कोकीन का वजन 1.85 किलो के करीब है. इन दोनों को देखकर पुलिस भी हैरान थी और डॉक्टर भी. दोनों को अरेस्ट किया गया है. हालांकि मामला अलग-अलग दिन का है.

कस्टम विभाग के मुताबिक 22 मई को युगांडा की एक महिला दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरी. संदिग्ध हालात में जब उसे पकड़ा गया तो पता चला कि उसने अपने शरीर के अंदर कोई नशीला पदार्थ छुपाया हुआ है. जब महिला को आरएमएल अस्पताल ले जाया गया और उसका एक्स रे हुआ तो पता चला कि उसके पेट में 80 कैप्सूल हैं. डॉक्टरों की निगरानी में जब ये कैप्सूल निकाले गए तो इनमें कोकीन निकली. जिसका कुल वजन 957 ग्राम निकला और इसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 14. 35 करोड़ रुपये है.

अवैध वसूली में पुलिस के हत्थे चढ़े दो आरोपी, गिरफ्तारी के बाद चौकी इंचार्ज फरार

इसी तरह 26 मई को युगांडा से ही एक और महिला जब दिल्ली एयरपोर्ट पर ग्रीन चैनल क्रॉस कर रही थी तो शक के आधार पर उसे पकड़ा गया. महिला ने खुद ही बताया की उसके पेट में कोकीन के कैप्सूल छिपाए हुए हैं. इस महिला को भी आरएमएल अस्पताल ले जाया गया. जहां उसके पेट से कैप्सूल निकले गए, जिनका वजन 891 ग्राम था. अंतरराष्ट्रीय बाजार में कोकीन की कीमत करीब 13.6 करोड़ रुपये है.

WATCH LIVE TV

Trending news