Delhi Weather: बारिश के बाद घने कोहरे से ढका NCR, ठंड से फिर ठिठुरे लोग, जानें देशभर के मौसम का हाल
Advertisement

Delhi Weather: बारिश के बाद घने कोहरे से ढका NCR, ठंड से फिर ठिठुरे लोग, जानें देशभर के मौसम का हाल

Delhi Weather: दिल्ली लगातार होने वाली बारिश ने ठंड का कहर एक बार फिर से बढ़ा दिया है, लेकिन बारिश की वजह से वायु गुणवत्ता में भी सुधार देखने को मिला है. मौसम विभाग ने दिन के वक्त सामान्य तौर पर बादल छाए रहने और बेहद हल्की बारिश होने का अनुमान जताया है.

Delhi Weather: बारिश के बाद घने कोहरे से ढका NCR, ठंड से फिर ठिठुरे लोग, जानें देशभर के मौसम का हाल

Delhi Weather: दिल्ली एनसीआर में सर्दी का सितम लगातार जारी है. बीते दो दिनों से दिल्ली एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में हुई जमकर बारिश के बाद आज एक बार फिर से घना कोहरा देखने को मिला. आज मौसम विभाग की तरफ से कोल्ड डे के साथ घने कोहरे का भी येलो अलर्ट जारी किया गया है. दिल्ली के साथ-साथ चंडीगढ़, हरियाणा और पंजाब में कोहरे का येलो अलर्ट जारी किया गया है.

आने वाले तीन और चार तारीख को भी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. दिल्ली में आज का अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस, तो वहीं न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना जताई गई है. आज दिल्ली का औसत एक्यूआई 168 है, जो संतोषजनक श्रेणी में दर्ज किया जाता है. हालांकि, बीते दिनों के मुकाबले लोगों को प्रदूषण से बड़ी राहत मिली है. बीते दिनों के मुकाबले लोगों को प्रदूषण से बड़ी राहत मिली है.

IMD की रिपोर्ट

मौसम विभाग ने 2 फरवरी यानी आज के लिए हरियाणा, राजस्थान, झारखंड के अलग-अलग हिस्सों में घना कोहरा होने की संभावना जताई है. दिल्ली, पूर्वी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में हल्का कोहरा देखने को मिलने वाला है. शिमला में तीन और चार फरवरी को आंधी तथा बिजली गिरने के लिए ‘येलो अलर्ट’ जारी किया गया है. दिल्ली में बादल छाए रहने और बेहद हल्की बारिश होने का अनुमान है.

इसी के साथ, पंजाब और हरियाणा में बीते गुरुवार को बारिश और ओलावृष्टि होने से अधिकतम तापमान सामान्य के नीचे चला गया. चंडीगढ़, मोहाली, मोगा, लुधियाना और कपूरथला समेत कई क्षेत्रों में बारिश और ओलावृष्टि हुई. पंजाब में अमृतसर, पटियाला, गुरूदासपुर, पठानकोट, फरीदकोट और मोहाली तथा हरियाणा में अंबाला, हिसार, करनाल, रोहतक और भिवानी में भी वर्षा हुई.

दिल्ली में ठंड, कोहरे के बाद बारिश ने बढ़ाई परेशानी

बता दें कि दिल्ली में पिछले 24 से लगातार होने वाली बारिश ने ठंड का कहर एक बार फिर से बढ़ा दिया है, लेकिन बारिश की वजह से वायु गुणवत्ता में भी सुधार देखने को मिला है. राष्ट्रीय राजधानी में बीते गुरुवार को न्यूनतम तापमान 12.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने दिन के वक्त सामान्य तौर पर बादल छाए रहने और बेहद हल्की बारिश होने का अनुमान जताया है. अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना जताई है.

Trending news