अजब-गजब: इस अस्पताल की 11 नर्सें एक साथ हुई प्रेग्नेंट
Advertisement

अजब-गजब: इस अस्पताल की 11 नर्सें एक साथ हुई प्रेग्नेंट

लिबर्टी अस्पताल में एक साथ 11 महिला कर्मचारी प्रेग्नेंट हो गई हैं, जिसमें 10 नर्स और 1 डॉक्टर है. इतना ही नहीं दो नर्सों की तो डिलीवरी डेट भी सेम है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: अमेरिका के मिजूरी राज्य से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. दरअसल यहां के लिबर्टी अस्पताल में एक साथ 11 महिला कर्मचारी प्रेग्नेंट हो गई हैं, जिसमें 10 नर्स और 1 डॉक्टर है. इतना ही नहीं दो नर्सों की तो डिलीवरी डेट भी सेम है. ये सभी महिलाएं जूलाई से नवंबर के बीच बच्चों को जन्म देंगी. एक साथ प्रेग्नेंसी को लेकर ऐसे मजाक भी चल रहे हैं कि हॉस्पिटल के पानी में कुछ मिला था. हालांकि ये सभी अपनी अपनी पानी की बोतल अलग-अलग लाती थीं.

ये भी पढ़े: दुनिया का सबसे पतला स्मार्टफोन लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

इस मामले में एक और बड़ा संयोग ये है कि यहां जो 10 नर्स और एक डॉक्टर प्रेगनेंट हैं वो सभी ऑब्सटेट्रिक्स, लेबर और डिलीवरी डिपार्टमेंट में काम करती हैं. अस्पताल के गाइनी डिपार्टमेंट की डायरेक्टर के मुताबिक ये सभी एक साथ काम करती हैं. इसलिए इस खबर के सामने आने के बाद वो सभी उत्साहित हैं. इससे पहले इस अस्पताल में ऐसा संयोग कभी नहीं बना था.

कुछ नर्सों का कहना है कि यह उनके लिए ये एक अनोखा अनुभव है. ये कुछ ऐसा हो रहा है मानो हम सभी का पहले से कोई रिश्ता हो. एक साथ काम करना फिर एक-दूसरे को सपोर्ट देना और साथ में ही प्रेग्नेंसी के दौर से गुजरना सब कुछ अपने आप में अलग अहसास कराता है. 

डॉक्टर एन्ना गोरमैन ने कहा- मैं मानती हूं कि यह बहुत यूनिक है क्योंकि सभी लोग एक ही यूनिट के हैं. एक साथ इतनी महिलाओं की प्रेग्नेंसी को कुछ बहुत हेल्पफुल मानती हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि टिप्स और एडवाइस के लिए वह अपने कलीग से तुरंत संपर्क कर लेती हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news