बीजेपी शासित MCD में 6000 करोड़ के घोटाले का आरोप, AAP ने की CBI जांच की मांग
Advertisement

बीजेपी शासित MCD में 6000 करोड़ के घोटाले का आरोप, AAP ने की CBI जांच की मांग

MCD Scam : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक्साइज पॉलिसी को लेकर बीजेपी (BJP) और आम आदमी पार्टी (AAP) में जुबानी जंग जारी है. इस बीच आप ने बीजेपी पर पलटवार किया है. 

बीजेपी शासित MCD में 6000 करोड़ के घोटाले का आरोप, AAP ने की CBI जांच की मांग

नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक्साइज पॉलिसी को लेकर बीजेपी (BJP) और आम आदमी पार्टी (AAP) को लेकर जुबानी जंग जारी है. इस बीच बुधवार को आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर दिल्ली नगर निगम (MCD) में 6000 करोड़ रुपये का घोटाला करने का आरोप लगाया है.

ये भी पढ़ें: नोएडा के बाद योगीराज में एक और नेता हुआ कंट्रोल से बाहर, मजदूर की पिटाई का वीडियो Viral

यह आरोप बीजेपी के निशाने पर चल रहे दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने लगाया है. इसे लेकर सिसोदिया ने बुधवार को उपराज्यपाल वीके सक्सेना (LG VK Saxena) को पत्र लिखकर मामले की सीबीआई जांच (CBI enquiry) की मांग की है. 

वसूला गया पूरा टोल MCD को नहीं मिलता 

पत्र में सिसोदिया ने कहा है कि नेताओं की मिलीभगत से टोल टैक्स को लेकर बड़ा घोटाला हुआ है. उन्होंने आरोप लगाया है कि 10 लाख कमर्शियल वाहन दिल्ली में रोज आते हैं. उनसे पैसे तो वसूले जाते हैं, लेकिन MCD को यह राशि नहीं मिलती. 

ये भी पढ़ें: Nupur Sharma को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, अब दिल्ली पुलिस करेगी पूरे मामले की जांच

 1200 करोड़ वाला लाइसेंस 786 करोड़ में दिया 

मनीष सिसोदिया ने यह भी आरोप लगाया कि साहाकर ग्लोबल लिमिटेड (Sahakar Global Ltd) कंपनी को 1200 करोड़ वाला लाइसेंस सिर्फ 786 करोड़ रुपये में दे दिया गया. आरोप है कि 2021 में कंपनी को मात्र 786 करोड़ में ठेका दिया गया जो MCD को सिर्फ 250 करोड़ ही देती है.

कार्रवाई के बजाय ठेका जारी रखा 

इससे पहले आप विधायक दुर्गेश पाठक ने आरोप लगाया था कि भाजपा ने 2017 में एमईपी इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपर्स लिमिटेड नाम की कंपनी को 1200 करोड़ प्रतिवर्ष के हिसाब से पांच साल के लिए ठेका दिया था. कंपनी ने पहले साल पैसा देने के बाद अगले साल से कभी 10 प्रतिशत तो कभी 20 प्रतिशत ही पैसा दिया, लेकिन कंपनी के खिलाफ कार्रवाई करने की बजाय ठेके को जारी रखा गया.

 

 

 

Trending news