संस्कार आश्रम हॉस्टल के छात्रों को Kejriwal सरकार का तोहफा, मिलेंगी ये वर्ल्ड क्लास सुविधाएं
Advertisement

संस्कार आश्रम हॉस्टल के छात्रों को Kejriwal सरकार का तोहफा, मिलेंगी ये वर्ल्ड क्लास सुविधाएं

दिल्ली के समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद ने मंगलवार को दिलशाद गार्डन स्थित जिला कार्यालय और संस्कार आश्रम में छात्रों के लिए बनाए गए हॉस्टल का निरीक्षण किया.

संस्कार आश्रम हॉस्टल के छात्रों को Kejriwal सरकार का तोहफा, मिलेंगी ये वर्ल्ड क्लास सुविधाएं

नई दिल्ली: दिल्ली के समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद ने मंगलवार को दिलशाद गार्डन स्थित जिला कार्यालय और संस्कार आश्रम में छात्रों के लिए बनाए गए हॉस्टल का निरीक्षण किया. इस दौरान समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद ने बताया कि संस्कार आश्रम में बने छात्रावास में रह रहे छात्र-छात्राओं को विश्वस्तरीय सुविधाएं दी जाएंगी. केजरीवाल सरकार छात्रावास में ओपन जिम और स्पोर्ट्स एरिया बनाएगी. ओपन जिम और स्पोर्ट्स एरिया बनने से छात्र-छात्राओं को एक ही छत के नीचे जिम और स्पोर्ट्स से संबंधित सुविधाएं मिल सकेंगी. उन्होंने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली सरकार अपनी जनता को उच्च गुणवत्ता की सुविधाएं उपलब्ध कराने को लेकर प्रतिबद्ध है.

दरअसल में समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद आज दिलशाद गार्डन स्थित जिला कार्यालय और संस्कार का निरीक्षण करने पहुंचे थे. उनके साथ विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे. जिला कार्यालय के निरीक्षण के दौरान समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद ने लाभार्थियों से बातचीत कर उनकी समस्याएं जानी और समाधान का आश्वासन दिया. लाभार्थियों ने मंत्री को बताया कि पहले के मुकाबले अब यहां काफी सुधार हुआ है. सुविधाएं ऑनलाइन होने के कारण अब उनको लंबी-लंबी कतारों में नहीं लगना पड़ता है. मंत्री राजकुमार आनंद ने वहां मौजूद लाभार्थियों से जानने की कोशिश की कि वे समाज कल्याण विभाग में और क्या-क्या सुधार देखना चाहते हैं. साथ ही, मंत्री ने अधिकारियों को जनता के लंबित मामलों को यथा शीघ्र निस्तारित करने के निर्देश दिए. वही अधिकारियों से भी वहां के कार्य को लेकर जानकारी हासिल की. जिसमें उन्होंने बताया कि पेंशन से जुड़ी रोजाना लंबित मामलों को लाभार्थी से मिलकर उनकी समस्याओं का निवारण किया जा रहा है. वहीं अधिकारियों ने बताया कि दिसंबर महीने की दिव्यांग और बुजुर्गों का पेंशन जारी कर दिया गया है. जिसके आधार नंबर एनसीपीई से रजिस्टर्ड नहीं हुए है उनसे फोन और पत्र दोनों माध्यमों से संपर्क किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: Delhi: Odisha और Kerala Election के लिए AAP तैयार, संगठन ने बनाई रणनीति

 

इस दौरान कैबिनेट मंत्री राजकुमार आनंद ने संस्कार आश्रम में बने बॉयज और गर्ल्स हॉस्टल का भी निरीक्षण किया और उन्होंने छात्रावास के अंदर ओपन जिम और स्पोर्ट्स एरिया बनाने की बात कही. कैबिनेट मंत्री राजकुमार आनंद ने अपेरल ट्रेनिंग एंड डिज़ाइन सेंटर (ATDC) और रोजगार उन्मुक्त उच्च तकनीक सेंटर के निरीक्षण के दौरान SC, ST, OBC और अल्पसंख्यक वर्ग के ऐसे प्रतिभाशाली बच्चों के लिए कई और स्किल्स सेंटर खोलने के सुझाव दिए.

संस्कार आश्रम में छात्रों के लिए बनेंगे ओपन जिम और स्पोर्ट्स एरिया
वहीं समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद ने विभाग और पीडब्ल्यूडी (PWD) के अधिकारियों के साथ संस्कार आश्रम के हॉस्टल में मिलने वाली सुविधाओं का जायजा लिया. जिसमें अधिकारियों ने बताया कि छात्रावास में 100 छात्र और 60 छात्राओं की रहने की व्यवस्था की गई है. कैबिनेट मंत्री राजकुमार आनंद ने हॉस्टल में दुरुस्त व्यवस्था बनाने के साथ पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को ओपन जिम और स्पोर्ट्स एरिया बनाने का भी निर्देश दिया. जिससे छात्र हॉस्टल में ही जिम और स्पोर्ट्स का लाभ उठा सकें

Trending news