Walk For Eye: एम्स के डॉक्टरों ने नेत्रदान के लिए किया जागरूक
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2403510

Walk For Eye: एम्स के डॉक्टरों ने नेत्रदान के लिए किया जागरूक

Delhi Aiims:  एम्स के डॉक्टरों ने लोगों से अपील की है कि मृत्यु के बाद आपकी आंखों से कोई दुनिया देख सके इसके लिए जरूरी है कि आप नेत्रदान के लिए रजिट्रेशन करवाएं.

 

 

Walk For Eye: एम्स के डॉक्टरों ने नेत्रदान के लिए किया जागरूक

Delhi Aiims: जहां एक तरफ पूरे देश में नेत्रदान पखवाड़े का आयोजन किया जा रहा है. वहीं दूसरी तरफ देश के जाने-माने अस्पताल एम्स ने भी वॉक For Eye कार्यक्रम के तहत आज सुबह एम्स परिसर में डॉक्टर की टीम ने पद यात्रा कर लोगों को आंख दान करने के लिए जागरूक किया. साथ ही एम्स के डायरेक्टर ने भी इस कार्यक्रम को बहुत सराहा.

वॉक For Eye से किया जागरूक
दिल्ली का एम्स अस्पताल जहां पर पिछले काफी लंबे समय से Eye Bank उन लोगों को जीवन को एक ऐसी रोशनी देता आया है जिन्हें आंखों से देखना बंद हो गया था. इसी कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए  AIIMS के डॉक्टर्स ने  वॉक For Eye कार्यक्रम के तहत एम्स परिसर में लोगों को आंख दान करने के लिए जागरूक किया. ताकि उन लोगों के जीवन में भी रोशनी आए जिन्हें आंखों से दिखना बंद हो गया है.

ये भी पढ़ें: Jind: चांदी के मुकुट और गदे से सम्मानित हुईं विनेश, कहा- आपका कर्ज नहीं उतार पाउंगी

 नेत्रदान पखवाड़े का आयोजन 8
पूरे देश में यह हफ्ता नेत्रदान पखवाड़े के रूप में मनाया जाता है और ऐसे में एम्स इस पूरे पखवाड़े में बढ़-चढ़कर इसलिए हिस्सा ले रहा है. क्योंकि यहां पर जो आंखों को दान करने के लिए सर्जरी की जाती है वह काफी बड़े स्तर पर की जाती है. एम्स के डायरेक्टर Dr M Srinivas ने भी पूरे कार्यक्रम को बहुत सराहा और लोगों से अपील की है कि आप भी मरणोपरांत आंख दान कर लोगों के जीवन में रोशनी भर सकते हैं . 
Input: Mukesh Singh

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news