Jind: चांदी के मुकुट और गदे से सम्मानित हुईं विनेश, कहा- आपका कर्ज नहीं उतार पाउंगी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2402881

Jind: चांदी के मुकुट और गदे से सम्मानित हुईं विनेश, कहा- आपका कर्ज नहीं उतार पाउंगी

Jind News:  खटकड़ टोल कमेटी द्वारा आज सम्मान समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें विनेश को चांदी का मुकुट पहनाकर सम्मानित किया गया. इसके साथ ही टोल युवा कमेटी द्वारा उन्हें सम्मानपूर्वक शक्ति का प्रतीक गदा भेंट किया गया.

Jind: चांदी के मुकुट और गदे से सम्मानित हुईं विनेश, कहा- आपका कर्ज नहीं उतार पाउंगी

Jind News: बांगर की धरती पर कुश्ती खिलाड़ी विनेश फोगाट के सम्मान में खटकड़ टोल कमेटी द्वारा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. 105 गांवों के अलावा किसान संगठनों, खापों और अन्य संगठनों ने मिलकर विनेश फोगाट को सम्मानित किया. विनेश को टोल युवा कमेटी द्वारा शक्ति का प्रतीक गदा देकर सम्मानित किया तो वहीं  खटकड़ खाप ने चांदी का मुकुट पहनाकर उनका स्वागत किया.

इस दौरान विनेश फोगाट ने कहा कि मुझसे आप लोगों की उम्मीद बढ़ गई है. अब आप लोग जो कहेंगे मैं वही करूंगी. हालांकि, विनेश ने कुश्ती खेलने से इनकार कर दिया.उन्होंने कहा कि आगे मैं कुश्ती खेल पाउंगी या नहीं ये नहीं पता. उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन से खिलाड़ियों का हौसला बढ़ेगा. पेरिस ओलंपिक में मेरे साथ जो भी हुआ उसके बाद मुझे इस बात की पहचान हो गई है कि मेरे अपने कौन हैं और पराए कौन हैं.  पहले मैं बहुत दुखी थी, लेकिन जब अपने देश में आई तो आप सबका प्यार देखाकर ऐसा लगा कि वो मेडल कुछ नहीं था, आप मान-सम्मान और प्यार के आगे. 

ये भी पढ़ें- Ambala Assembly Election 2024: अंबाला से अनिल विज को चुनौती दे सकती हैं कांग्रेस की ये दिग्गज, 2019 में भी हुआ दो-दो हाथ

विनेश फोगाट ने जींद की तारीफ करते हुए कहा कि जींद की धरती में बहुत हिम्मत और ताकत है, यहां के लोग लड़ाके हैं. आगे आने वाले समय में यहां से ओलिपिंक में मेडल जीतने वाले खिलाड़ी निकल सकते हैं. मैंने जो कमी की है, उसे जींद के युवा पूरी करें. मुझसे जो भी सहायता होगी मैं दूंगी.

विनेश फोगाट ने कहा कि खिलाड़ी के नाते मेरे लिए मेडल जरूरी होता, लेकिन मेडल इसलिए जीतते हैं कि लोग हमें मान-सम्मान दें. मैं बिना मेडल के मान-सम्मान पाना बड़ी उपलब्धि मानती हूं. अब मेरे ऊपर जिम्मेदारी बढ़ गई है, चाहे मैं कुश्ती में जाउं या फिर अकादमी खोलूं.

विनेश फोगाट ने कहा कि जिस तरह से बेटी अपने माता-पिता का कर्ज नहीं चुका सकती है, ऐसे ही मैं आपका कर्ज नहीं उतार पाउंगी. इस दौरान विनेश ने किसान आंदोलन और जतंर-मंतर पर किए गए धरना प्रदर्शन का भी जिक्र किया. कहा जब हम मुसीबत में थे तो आप सबने हमारा साथ दिया. मुझसे जितना हो सकेगा मैं आप सबका साथ दूंगी. 

हाल ही में भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष संजय सिंह ने  विनेश फोगाट को राजनीतिक मंच साझा नहीं करने की सलाह दी, जिस पर विनेश ने कहा कि संजय सिंह को मैं नहीं कि वो कौन हैं.

इनपुट-  गुलशन चावला

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news