Delhi News: MLA को स्कूल की जमीन पर बनवाना था अपना ऑफिस इसलिए कर दिया सील! अब बोल रहे- इसके मालिक LG
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2430191

Delhi News: MLA को स्कूल की जमीन पर बनवाना था अपना ऑफिस इसलिए कर दिया सील! अब बोल रहे- इसके मालिक LG

अंबेडकर नगर विधानसभा क्षेत्र के बीआर अंबेडकर आदर्श विद्यालय को DUSIB द्वारा सील कर दिया गया था. जिसके बाद उसमें पढ़ने वाले 650 छात्र घर पर बैठने पर मजबूर हो गए हैं. स्थानीय लोगों और स्कूल में पढ़ रहे हैं बच्चों के अभिभावकों ने डुसीब द्वारा स्कूल को सील किए जाने के बाद नाराज हैं.

Delhi News: MLA को स्कूल की जमीन पर बनवाना था अपना ऑफिस इसलिए कर दिया सील! अब बोल रहे- इसके मालिक LG

Delhi News: अंबेडकर नगर विधानसभा क्षेत्र के बीआर अंबेडकर आदर्श विद्यालय को DUSIB द्वारा सील कर दिया गया था. जिसके बाद उसमें पढ़ने वाले 650 छात्र घर पर बैठने पर मजबूर हो गए हैं. स्थानीय लोगों और स्कूल में पढ़ रहे हैं बच्चों के अभिभावकों ने डुसीब द्वारा स्कूल को सील किए जाने के बाद नाराज हैं. वहीं जब यह मामला दिल्ली के एलजी के पास पहुंचा तो एलजी के द्वारा यह निर्देश दिया गया है कि सील की गई स्कूल को खारिज कर दिया है और डी-सील करने का आदेश दिया है. जिसके बाद स्थानीय लोग खुश हैं.

स्थानीय लोगों ने बताया कि अंबेडकर नगर विधानसभा के आप विधायक अजय दत्त ने डुसीब को यह निर्देश दिया गया था कि स्कूल को सील किया जाए. इसके बाद डुसीब के अधिकारी वहां पहुंचे थे और 22 जुलाई को स्कूल को सील किया था. विधायक अजय दत्त चाहते थे कि उन्हें यहां पर ऑफिस के लिए जगह दिया जाए. जब स्कूल ऑफिस के लिए उन्हें जगह नहीं दी तो स्कूल को सील कर दिया है. 

लोगों ने यह भी बताया कि अंबेडकर नगर का यह स्कूल 1994 से चल रहा है. जो डुसीब के जमीन पर बना हुआ है और इस स्कूल को गांधी हरिजन सेवक समाज के द्वारा पिछले 30 सालों से चलाया जा रहा है. जिसमें नर्सरी से लेकर आठवीं तक की पढ़ाई होती है. इस स्कूल को चलाने के लिए 27 कर्मचारी हैं. बच्चों के एग्जाम होने हैं और ऐसे में स्कूल बंद हो गया है तो बच्चों की मानसिकता पर क्या इसका असर पड़ रहा है. लोगों ने कहा कि यह आप सब समझ सकते हैं जो दिल्ली सरकार एजुकेशन पर इतना ध्यान दे रही, वहीं दिल्ली सरकार इस स्कूल को सील करके गरीबों के बच्चों के पढ़ने पर रोक लगा दी है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली के इस इलाके में जमकर चला MCD का बुलडोजर

वहीं इसको लेकर स्थानीय विधायक अजय दत्त ने कहा कि दिल्ली में जमीनों के मालिक एलजी हैं. किस जमीन को कहां सील करना है और किसे डी-सील करना है, वह सब जानते हैं. हमारे क्षेत्र के बीआर आंबेडकर आदर्श विद्यालय प्राइवेट संस्था के द्वारा चलाया जा रहा था, जो डुसीब की जमीन पर चल रही है. स्कूल चला रहे संस्था को तकरीबन लाखों में डुसीब को रेंट देना था और वह दे नहीं पा रही थी तो डुसीब के द्वारा स्कूल को नोटिस भी दिया गया था. इसके बावजूद जब नहीं चुकाया गया पैसा तो डुसीब के अधिकारियों ने स्कूल को सील कर दिया है. वहीं अब पता चला है कि दिल्ली के एलजी ने स्कूल को डी-सील करने का आदेश दिया है. 

उन्होंने कहा कि एलजी जमीन के मालिक होते है, उन्हें क्या करना है और वह अच्छी तरह जानते हैं. यह मामला डुसीब का था, इससे हमें कोई लेना देना नहीं है. हमने अंबेडकर नगर के अंबेडकर अस्पताल के लिए कई बार एलजी साहब को चिट्ठी लिखी है कि लैब बनाने, ऑक्सीजन प्लांट बैठाने के लिए हमें जमीन दिया जाए, मगर एलजी साहब वह नहीं सुनते हैं. अंबेडकर नगर में प्राइवेट स्कूल जो संस्था के द्वारा चलाई जाती है जो डुसीब की जमीन पर है. उसपर ध्यान देकर उन्होंने तुरंत उसे डीसील करने का आदेश दिया है. एलजी साहब आम आदमी पार्टी के लोगों की बात नहीं सुनते.

INPUT: HARI KISHOR SAH

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news