Delhi: किताबों के शौकीन लोगों के लिए यहां लगा है बुक फेयर, जानें टिकट और टाइमिंग
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2374640

Delhi: किताबों के शौकीन लोगों के लिए यहां लगा है बुक फेयर, जानें टिकट और टाइमिंग

Delhi Pragati Maidan: दिल्ली के प्रगति मैदान में बुक फेयर शुरू हो गया है. किताबों के शौकीन लोगों के लिए यह जगह बहुत सही है. यहां  बुक फेयर के अलावा स्टेशनरी फेयर और गिफ्ट फेयर भी लगाए गए हैं.

Delhi: किताबों के शौकीन लोगों के लिए यहां लगा है बुक फेयर, जानें टिकट और टाइमिंग

Delhi Book Fair: किताबों के शौकीन लोगों के लिए प्रगति मैदान में बुक फेयर शुरू हो गया है. यह बुक फेयर आईटीपीओ द्वारा आयोजित किया गया है. इसकी खास बात यह है कि इसमें सिर्फ देसी प्रकाशकों की किताबें उपलब्ध हैं. वहीं बुक फेयर के अलावा स्टेशनरी फेयर और गिफ्ट फेयर हॉल नंबर 12 व 12ए में आयोजित किए गए हैं. साथ ही बुक फेयर में लगभग 100 स्टॉल लगे हुए हैं. 

कौन से हॉल में लगा है स्टॉल 
आईटीपीओ अफसरों के अनुसार, दिल्ली में हर वर्ष फरवरी महीने में वर्ल्ड बुक फेयर का आयोजन किया जाता है. आईटीपीओ इस मेले के अलावा अगस्त में देसी प्रकाशकों के लिए दिल्ली बुक फेयर का भी आयोजन करता है. वहीं इस साल बुक फेयर का आयोजन हॉल नंबर 12 व 12ए में करीब 1000 वर्ग मीटर के दायरे मे किया गया है. बुक फेयर अलावा यहां पर स्टेशनरी फेयर व गिफ्ट फेयर का भी आयोजन किया गया है.  

ये भी पढ़ें- शिक्षा व्यवस्था पर सवाल, 6 महीने से अध्यापक न होने पर ग्रामीणों का विरोध

कब तक चलेगा बुक फेयर 
किताबों के शौकिन लोगों के लिए यह बुक फेयर खास माना जाता है. वहीं जो लोगों को देश के इतिहास और  कल्चर के बार में जानना चाहते हैं, उनको इस बुक फेयर में बेहतरीन किताबें मिल सकती हैं. ये बुक फेयर 11 अगस्त तक चलेगा. साथ ही इसमें एंट्री फ्रि है. यहां आप सुबह 10 बजे से जा सकते हैं. वहीं आईटीपीओ के मैनेजर संजय वशिष्ठ ने कहा है कि भारतीय किताबें हमारी सांस्कृतिक धरोहर का प्रतिनिधित्व करती हैं और उनके वैश्विक प्रभाव को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है. इसी सोच के साथ, इस साल के वार्षिक कार्यक्रम की थीम 'भारतीय किताबों का वैश्विक प्रभाव' निर्धारित किया गया है.

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news