Delhi News: Zee मीडिया की खबर का असर, जर्जर चौपाल के नवीनीकरण के लिए मिला फंड, शुरू हुआ निर्माण कार्य
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1812404

Delhi News: Zee मीडिया की खबर का असर, जर्जर चौपाल के नवीनीकरण के लिए मिला फंड, शुरू हुआ निर्माण कार्य

Delhi Vijay Colony Chaupal: Zee मीडिया ने बुराड़ी इलाके के विजय कॉलोनी में स्थित जोगी चौपाल के मुद्दे को प्रमुखता से उठाया, जिसके बाद अधिकारियों ने इसे संज्ञान लेते हुए चौपाल के निर्माण के लिए करीब 1 करोड़ 80 लाख रुपये का फंड पास किया और आज स्थानीय विधायक संजीव झा ने शिलान्यास कर चौपाल के निर्माण कार्य की शुरुआत की.

Delhi News: Zee मीडिया की खबर का असर, जर्जर चौपाल के नवीनीकरण के लिए मिला फंड, शुरू हुआ निर्माण कार्य

Delhi Vijay Colony Chaupal: राजधानी दिल्ली के बुराड़ी इलाके के विजय कॉलोनी में स्थित जोगी चौपाल (बारात घर) करीब 20 साल पहले बनी थी. उसके बाद इस चौपाल का प्रशासन की तरफ से रख-रखाव समय पर नहीं किया गया और ये खंडहर में तब्दील हो गई. चौपाल की जर्जर हालत की वजह से अब यहां के लोगों को हादसों का डर सताने लगा था, जिसके बाद से स्थानीय लोग काफी परेशान थे. स्थानीय विधायक संजीव झा की तरफ से स्थानीय लोगों को चौपाल का नव-निर्माण कराने आश्वासन दिया जा रहा था, लेकिन फंड नहीं होने की वजह से नव-निर्माण नहीं हो पा रहा था. जिसके बाद Zee मीडिया ने इस खबर को प्रमुखता से दिखाया और सत्ता में बैठे उच्च प्रतिनिधि व प्रशासनिक अधिकारियों ने इसे संज्ञान लेते हुए इस जोगी चौपाल के निर्माण के लिए करीब 1 करोड़ 80 लाख रुपये का फंड पास कर निर्माण कार्य की परमिशन दे दी है. 

ये भी पढ़ें- Vijay Colony Chaupal: 30 साल पुराना चौपाल बना कबाड़, प्रशासन बेसुध

 

आज विजय कॉलोनी की इस जोगी चौपाल का स्थानीय विधायक संजीव झा ने शिलान्यास कर निर्माण कार्य शुरू करने की प्रक्रिया शुरू की. शिलान्यास के बाद स्थानीय लोगों के चेहरे पर खुशी साफ झलक रही है. स्थानीय लोगो ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, स्थानीय विधायक व Zee मीडिया का भी धन्यवाद किया.

ये भी पढ़ें- Delhi News: पुलिस ने 50 हजार की लूट के आरोपी को किया गिरफ्तार, 3 मामलों में है उद्घोषित अपराधी

विधायक संजीव झा ने बताया कि जोगी चौपाल की इमारत दो मंजिला होगी, जिसमें AC, पंखें, ट्यूबलाइट, दीवारों व फर्श में ग्रेनाइट पत्थर, स्टील की ग्रिल लगाई जाएगी. चौपाल का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद आसपास के लोगों को शादी-विवाह या घरेलू प्रोग्राम करने के लिए कहीं दूर नहीं भटकना पड़ेगा.

आपको बता दें कि बुराड़ी इलाके की विजय कॉलोनी में इस चौपाल को बनवाने के लिए स्थानीय लोग काफी वर्षों से अथक प्रयास कर रहे थे, लेकिन पक्ष-विपक्ष राजनीति के चलते इस चौपाल  का फंड पास नहीं हो पा रहा था. जैसे ही दिल्ली सरकार और नगर निगम में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी, उसके बाद इस बदहाल पड़ी चौपाल को संज्ञान में लिया गया और शिलान्यास कर नवीनीकरण का कार्य शुरू करवा दिया गया है. 

Input- Nasim Ahmad

Trending news