Delhi: क्राइम ब्रांच की बड़ी सफलता, दो साल पुराने लूट के मामले में मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2429525

Delhi: क्राइम ब्रांच की बड़ी सफलता, दो साल पुराने लूट के मामले में मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार

Delhi Crime: हरियाणा के अंबाला शहर के निवासी सोमवीर ने दिल्ली के पहाड़गंज थाने में 31 अगस्त 2022 को डकैती का मामला दर्ज कराया था. पुलिस ने इस मामले में लूट का सामान बरामद करते हुए 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था. मुख्य आरोपी की तलाश जारी थी, जिसे दो साल बाद क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरफ्तार किया.

Delhi: क्राइम ब्रांच की बड़ी सफलता, दो साल पुराने लूट के मामले में मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार

Delhi Crime: 8 अगस्त 2022 को दिल्ली के पहाड़गंज थाने में 8 करोड़ की लूट के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. क्राइम ब्रांच की टीम ने स मामले के मुख्य आरोपी अजीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. पहाड़गंज में हुई डकैती को सात लोगों के एक गिरोह ने अंजाम दिया था, जिनमें से छह लोगों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया था. मुख्य आरोपी अजीत पिछले 2 साल से ज्यादा समय से फरार था, जिसे अब क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. 

क्या है पूरा मामला
हरियाणा के अंबाला शहर के निवासी सोमवीर ने दिल्ली के पहाड़गंज थाने में 31 अगस्त 2022 को डकैती का मामला दर्ज कराया था. जय माता दी लॉजिस्टिक्स में काम करने वाले सोमवीर ने बताया कि जब वे अपने साथी जगदीश सैनी के साथ दिल्ली में सोने और हीरे की ज्वेलरी की डिलीवरी कर रहे थे, तभी दिल्ली के पहाड़गंज में देश बंधु गुप्ता रोड के पास चार लोगों ने उन पर हमला कर दिया. हमलावरों ने उनकी आंखों में मिर्च पाउडर डालकर ज्वेलरी से भरे दो बैग सहित सभी सामान लेकर फरार हो गए. एक हमलावर ने पुलिस की वर्दी भी पहन रखी थी. 

ये भी पढ़ें- Noida Crime: बंद फैक्ट्री और घरों में चोरी करने वाले 4 बदमाश गिरफ्तार, मुठभेड़ में एक को लगी गोली

चोरी किए गए सामान में 6.27 किलोग्राम सोना, 106 हीरे और 2.9 किलोग्राम चांदी शामिल थी, जिसे पहले से गिरफ्तार आरोपियों के पास से बरामद किया गया. जांच के दौरान पुलिस ने लूट में शामिल 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया था, जिनमें मनीष कुमार, नागेश कुमार, शिवम, चित्रेश बिष्ट, सचिन मेहरा और परमवीर शामिल हैं. सभी आरोपी दिल्ली के नजफगढ़ के रहने वाले हैं. इन लोगों से चोरी किए गए आभूषण बरामद करने के बाद भी पुलिस को इस मामले के मुख्य आरोपी की तलाश थी. 2 साल की मेहनत के बाद क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपी अजीत को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. 

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने महावीर एन्क्लेव, पालम गांव सहित दिल्ली में उसके सभी ठिकानों पर दबिश देकर आरोपी की तलाश की. आरोपी अजीत सिंह पहचान से बचने के लिए फर्जी पहचान के साथ रह रहा था. कानून के शिकंजे से बचने के लिए वह बार-बार अपना पता और मोबाइल नंबर भी बदल रहा था, लेकिन क्राइम ब्रांच टीम के प्रयास से उसे गिरफ्तार करने में सफलता मिली.

Input- Raj Kumar Bhati

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news