Delhi Crime: ATM लूटने वाले मेवाती गिरोह का भंड़ाफोड़, पकड़े जाने पर लिया साथी की पत्नी का नाम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2320897

Delhi Crime: ATM लूटने वाले मेवाती गिरोह का भंड़ाफोड़, पकड़े जाने पर लिया साथी की पत्नी का नाम

Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने ATM लूटने वाले मेवाती एटीएम चोर गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने पूछताछ में साथी की बीमार पत्नी के इलाज के पैसों के लिए ATM लूटने की बात कही.

Delhi Crime: ATM लूटने वाले मेवाती गिरोह का भंड़ाफोड़, पकड़े जाने पर लिया साथी की पत्नी का नाम

Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम को बड़ी सफलता मिली है. टीम ने ATM लूटने वाले गैंग का भंडाफोड़ करते हुए कुख्यात मेवाती एटीएम चोर गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने मुखमिरों की सूचना के आधार पर दबिश देते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया, वहीं एक आरोपी भागने में कामयाब रहा. 

पश्चिम विहार इलाके में ATM चोरी मामले में खुलासा
30 मई को मीरा बाग क्षेत्र, आउटर रिंग रोड, पश्चिम विहार से एचडीएफसी बैंक की एटीएम मशीन की चोरी का मामला सामने आया, जिसके बाद पुलिस ने धारा 380 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी. चोरी के दौरान ATM में 6 लाख 10 रुपये मौजूद थे. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम लगातार इस मामले में आरोपियों को गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही थी.  

ये भी पढ़ें- Faridabad News: पहली बारिश में डूबे प्रशासन के वादे, पानी निकासी का इंतजाम नहीं

गुप्त मुखबिरों द्वारा सूचना प्राप्त होने पर इंस्पेक्टर राम प्रताप क्राइम ब्रांच के नेतृत्व में नरेश कुमार सोलंकी/एसीपी दक्षिणी रेंज की एक टीम को जानकारी एकत्रित करने के लिए तैनात किया गया. एटीएम बूथ के अंदर और रास्ते में लगे कैमरों के साथ यातायात कैमरों से सीसीटीवी फुटेज प्राप्त की गई. फुटेज के आधार पर, आरोपियों द्वारा इस्तेमाल किए गए रास्तों की पहचान की गई और फिर एक संभावित रोड मैप तैयार किया गया. 

सीसीटीवी, गुप्त मुखबिरों और रूट मैप सहित अलग-अलग सोर्स से मिली जानकारी के अनुसार ATM चोरी गैंग के सरगना की पहचान इमरान उर्फ ​​इम्मा निवासी जिला पलवल, हरियाणा, उम्र 36 वर्ष के रूप में हुई. आरोपी इससे पहले भी 10 से अधिक ATM चोरी के मामलों में शामिल रहा है. गिरोह के अन्य सदस्यों की पहचान आकिब (इमरान उर्फ ​​इम्मा का साला उम्र 26 वर्ष) और अनीस उर्फ ​​सरपंच के रूप में हुई. सूचना की पुष्टि करने के बाद स्थानीय पुलिस की सहायता से क्राइम ब्रांच की टीम ने आकिब के आवास पर छापा मारकर आकिब को गिरफ्तार कर लिया, लेकिन इमरान मौके पर नहीं मिला. 

पत्नी की इलाज और बेटी की शादी बताई वजह
ATM चोरी के आरोपी आकिब ने पुलिस पूछताछ के दौरान चोरी की हैरान कर देने वाली वजह का खुलासा किया है. उसने कहा कि इमरान उर्फ ​​इम्मा को अपनी पत्नी के इलाज और बेटी की शादी के लिए पैसों की जरूरत थी. वे एक और एटीएम मशीन चोरी की योजना बना रहे थे, जिससे पहले उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. 

Input- Raj Kumar Bhati

 

Trending news