Faridabad News: पहली बारिश में डूबे प्रशासन के वादे, नहीं दिखे पानी निकासी के इंतजाम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2320860

Faridabad News: पहली बारिश में डूबे प्रशासन के वादे, नहीं दिखे पानी निकासी के इंतजाम

Faridabad News: फरीदाबाद में मानसूनी बारिश की शुरुआत के साथ ही प्रशासन के झूठे दावों की पोल खुलती नजर आ रही है. बस अड्डा सहित शहर के ज्यादातर इलाकों में जलभराव की समस्या देखने को मिल रही है.

Faridabad News: पहली बारिश में डूबे प्रशासन के वादे, नहीं दिखे पानी निकासी के इंतजाम

Faridabad News: हर साल बारिश  मौसम में शहर के हालात और दुर्दशा को देखकर प्रशासन नींद से जागता है. फिर बरसाती मौसम के बीच AC की ठंडी-ठंडी हवा लेते हुए गरम-गरम चाय की चुस्कियां के साथ शहर के जलभराव , सीवर ओवरफ्लो, जाम की समस्या को लेकर बड़ी-बड़ी बैठकें आयोजित होती हैं. इस बार भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिलने वाला है. दरअसल फरीदाबाद में मानसूनी बारिश की शुरुआत के साथ ही प्रशासन के झूठे दावों की पोल खुलती नजर आ रही है.

फरीदाबाद में बारिश बनी आफत
बारिश की शुरुआत के साथ ही फरीदाबाद में सीवर मैनहोल ओवरफ्लो हो रहे हैं, जिसकी वजह से शहरवासियों की परेशानी बढ़ गई है. वहीं नगर निगम को हर दिन सीवर ओवरफ्लो होने की  50 से ज्यादा शिकायतें मिल रही हैं. इनमें से महज गिनती की 2-4 शिकायतों का ही निराकरण हो पाता है. फरीदाबाद में महज दो दिन की बारिश ने शहर की व्यवस्थाों की पोल खोल दी हैं. यहां पर बारिश का पानी निकलने के कोई इंतजाम नहीं किए गए हैं और न ही बरसात से पहले सीवर की सफाई की गई है. 

ये भी पढ़ें- Hisar Band News: हिसार में व्यापारियों ने किया ऐतिहासिक बंद का ऐलान, पेट्रोल पंप भी नहीं खुलेंगे

पानी में डूबा बस अड्डा
वहीं फरीदाबाद के बल्लभगढ़ विधानसभा की बात करें तो पिछले 10 साल में यहां कई बड़े-बड़े विकास कार्य हुए हैं. फिर चाहे वह बल्लभगढ़ की हर कॉलोनी की सड़क का निर्माण हो या फिर बड़े-बड़े सरकारी स्कूलों का. गांधी भवन के नवनिर्माण और करोड़ों रुपये की लागत से बनने वाले एलिवेटेड पुल सहित इस शहर को कई बड़ी सौगात मिली हैं, जो यहां हुए विकास को दिखाती हैं. विकास के बाद भी इस शहर में कुछ ऐसे दृश्य नजर आते हैं, जो चांद पर दाग की तरह हैं. महज कुछ घंटे की बारिश के बाद बल्लभगढ़ शहर का बस अड्डा पूरी तरह से पानी में डूब गया. यही नहीं बल्लभगढ़ शहर से गुजर रहा नेशनल हाईवे में भी जल भराव की वजह से लंबा जाम लग जाता है. 

बल्लभगढ़-मोहना रोड पर बना हुआ शहर का मुख्य नाला पिछले कई सालों से कीचड़ और गंदगी से भरा हुआ है. हर साल बरसात के मौसम में सीवरेज ओवरफ्लो की समस्या के बाद अधिकारी अगले बरसाती वर्ष तक सुधार के बड़े-बड़े दावे कर देते हैं, लेकिन हालात सुधरे हुए नजर नहीं आते.बल्लबगढ़ विधानसभा में पिछले दो महीने से लगातार मैनहाल ओवरफ्लो हो रहे हैं. सड़कों पर बदबूदार पानी दिखाई देता है. यहां तक की घरों में भी गंदे ,बदबूदार पानी की सप्लाई हो रही है. बारिश के शुरुआती दौर में ही आने वाले समस्याओं की स्थिति और हालात स्पष्ट दिखाई देती हैं. अलग-अलग कॉलोनियों के लोग नगर निगम कार्यालय पहुंचकर अपनी शिकायतें दर्ज करा रहे हैं, प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके बाद भी लोगों की समस्याओं का निराकरण नहीं हो पा रहा. 

Input- Amit Chaudhary

 

Trending news