Delhi Crime: नीरज बवानिया गैंग के बदमाश की पुलिस से मुठभेड़, हुआ गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2096109

Delhi Crime: नीरज बवानिया गैंग के बदमाश की पुलिस से मुठभेड़, हुआ गिरफ्तार

साउथ ईस्ट जिले के स्पेशल स्टाफ की टीम ने नीरज बवानिया गैंग के एक बदमाश को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान 23 वर्षीय एहसान अली उर्फ उस्मान उर्फ लाल सिंह के रूप में हुई है. जो मिनी सुभाष कैंप अंबेडकर नगर का रहने वाला है.

Delhi Crime: नीरज बवानिया गैंग के बदमाश की पुलिस से मुठभेड़, हुआ गिरफ्तार

Delhi Crime News: साउथ ईस्ट जिले के स्पेशल स्टाफ की टीम ने नीरज बवानिया गैंग के एक बदमाश को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान 23 वर्षीय एहसान अली उर्फ उस्मान उर्फ लाल सिंह के रूप में हुई है. जो मिनी सुभाष कैंप अंबेडकर नगर का रहने वाला है. वहीं इस दौरान गिरफ्तार आरोपी का एक साथी मौके से फरार होने में कामयाब रहा. वहीं गिरफ्तार आरोपी के कब्जे से अत्याधुनिक पिस्टल के साथ चार कारतूस बरामद किया गया.

साउथ ईस्ट के डीसीपी राजेश देव ने जानकारी देते हुए बताया है कि नीरज बवानिया गैंग के एक बदमाश जिसकि पहचान एहसान अली उर्फ ​​उस्मान उर्फ ​​लाल सिंह के रूप में हुई है जो मिनी सुभाष कैंप,अंबेडकर नगर का रहने वाला है. उसकी उम्र 23 साल है. आगे डिसीपी ने जानकारी देते हुए बताया कि बीते शुक्रवार को शाम 6 बजे स्पेशल स्टाफ को गुप्त सूचना मिली कि नीरज बवानिया गैंग के दो बदमाश एशान अली उर्फ ​​लाल सिंह और नीरज हथियार के साथ मोटरसाइकिल से किसी अपराध को अंजाम देने के लिए फरीदाबाद से करणी सिंह शूटिंग रेंज रोड होते हुए एमबी रोड कि ओर जाएंगा. 

सूचना प्रभारी स्पेशल स्टाफ/एसईडी के साथ साझा की गई, जिन्होंने प्राप्त जानकारी के अनुसार छापेमारी करने का निर्देश दिया. जिसमें एक छापेमारी दल का गठन किया गया और एमबी रोड, पुल प्रहलाद पुर, दिल्ली की ओर करणी सिंह शूटिंग रेंज के पास पुलिस तैनात किया गया. रात करीब साढ़े आठ बजे एक मोटरसाइकिल पर सवार दो अपराधियों को टीम ने देखा. उन्हें मोटरसाइकिल रोकने का इशारा किया गया, लेकिन उन्होंने भागने की कोशिश की. इस पर प्रभारी स्पेशल स्टाफ/एसईडी के निर्देश पर कार की सहायता से सड़क को जाम कर दिया गया, जिससे अपराधी भाग न सकें. यह देख उन्होंने मोटरसाइकिल मोड़ने की कोशिश की, लेकिन मोटरसाइकिल फिसल गई और दोनों अपराधी सड़क पर गिर गए. 

ये भी पढ़ें: Karnal News: बेरोजगारी को लेकर 7 फरवरी को CM मनोहर लाल के आवास का घेराव करेगी AAP

रात में अंधेरे का फायदा उठाकर पीछे बैठा अपराधी जंगल में कूद गया और वहां से भाग निकला, लेकिन उसकी पिस्टल सड़क पर गिर गया. जब पुलिस दल ने सामने पड़े अपराधी को पकड़ने कि कोशिश कि तो उसने अपना हथियार निकाल लिया और पुलिस दल की ओर गोली चला दी. गोली स्पेशल स्टाफ के बुलेट प्रूफ जैकेट पर लगी, जिन्होंने अत्यंत साहस दिखाते हुए पुलिस पार्टी और खुद को बचाया और जवाबी कार्रवाई कि गई, जिसमें अपराधी के पैर में गोली लगी और वह घायल हो गया और उसे गीरफ्तार कर लिया गया. उसके कब्जे से एक अत्याधुनिक पिस्तौल सहित 4 जिंदा बरामद किए गए.

वहीं इन अपराधियों को पकड़ने के लिए स्पेशल स्टफ के प्रभारी इंस्पेक्टर मधुरेंद्र मिश्रा के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई, जिसमें हेड कांस्टेबल अबदेश कुमार, कुलदीप भाटी, अरविंद, पंकज, ऐसीपी दिलीप कुमार के देखरेख में टीम तैयार की गई थी. वहीं पूछताछ के दौरान आरोपी एहसान अली उर्फ ​​उस्मान उर्फ ​​लाल सिंह ने कबूल किया है कि उसने 8वीं कक्षा तक पढ़ाई की है. कम उम्र में वह ड्रग्स लेने लगा. अपनी रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने के लिए उसने अपराध करना शुरू कर दिया. जिसके चलते वह कई बार जेल गया, जहां वह नीरज बवानिया गिरोह के सदस्यों के संपर्क में आया. उन्होंने उसे अपने गिरोह में शामिल होने के लिए कहा और लालच दिया. यहीं से उन्होंने उनके साथ काम करना शुरू किया, वह अपने साथी नीरज उर्फ ​​प्रहलादपुरिया के साथ नीरज बवानिया गिरोह के एक अन्य सदस्य से मिलने जा रहे थे. तभी पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर लेती है.

Input: Hari Kishor Sah

Trending news