Delhi Crime: दिल्ली पुलिस ने पकड़ा कुख्यात चोर, सोने-चांदी समेत नकदी बरामद
Advertisement

Delhi Crime: दिल्ली पुलिस ने पकड़ा कुख्यात चोर, सोने-चांदी समेत नकदी बरामद

Delhi Crime: दिल्ली में पुलिस ने 30 से अधिक ज्यादा आपराधिक मामलों में शामिल एक चोर को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपी के पास से लाखों के ज्वेलरी और कैश बरामद हुआ है.

Delhi Crime: दिल्ली पुलिस ने पकड़ा कुख्यात चोर, सोने-चांदी समेत नकदी बरामद

Delhi Crime: उत्तर पूर्वी दिल्ली के दयालपुर थाना पुलिस की टीम ने 30 से ज्यादा आपराधिक मामलों में शामिल रहा कुख्यात चोर को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपी के पास से चोरी की ज्वेलरी और कैश बरामद हुआ है. उत्तर पूर्वी दिल्ली के डीसीपी डा. जॉय टीर्की ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान न्यू मुस्तफाबाद निवासी 32 वर्षीय शादाब के तौर पर हुई है.

डीसीपी ने बताया कि दयालपुर थाना अंतर्गत में एक घर में चोरी के संबंध में सूचना मिलते ही दयालपुर थाना पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. शिकायतकर्ता सोनू ने बताया कि वह एक इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान में काम करता है और जब वह सो रहा था, तो उसके बेटे ने उसे सुबह 5 बजे सूचित किया कि दूसरी मंजिल पर उनके कमरे में तोड़फोड़ की गई थी और जांच करने पर, उसने पाया कि उसका मोबाइल फोन और सोने की चेन सहित आभूषण गायब थे.

ये भी पढ़ेंः Delhi Crime: दिल्ली में फिर गूंजा गोली का शोर, एक शख्स को रिश्तेदार ने मारी गोली, जांच में जुटी पुलिस

उनकी अलमारी से अंगूठियां, झुमके और 36,000 रुपये की नकदी चोरी हो गई थी. शिकायत पर मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई, जांच के लिए एसएचओ/पीएस दयालपुर के नेतृत्व में एक समर्पित टीम का गठन किया गया, जिसमें एएसआई मसीह अख्तर, हेड कांस्टेबल हरेंद्र, संदीप, कंस्टेबल अमित और गुलफाम को शामिल किया गया. टीम ने आसपास के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला और उसका विश्लेषण किया.

तकनीकी निगरानी की गई और स्थानीय रूप से तैनात स्रोतों से जानकारी भी एकत्र की गई. विभिन्न स्रोतों से एकत्र की गई खुफिया जानकारी के आधार पर, एक संदिग्ध की पहचान की गई और उसके विभिन्न संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी की पहचान शादाब के तौर पर हुई. उसकी निशानदेही पर उसके कब्जे से 3 सोने की नाक पिन/अंगूठी, 03 जोड़ी चांदी की पायल, 01 महिला घड़ी और 01 जोड़ी चांदी के पैर की अंगूठियां और 14670 रुपये नकद बरामद किए गए.

ये भी पढ़ेंः Chandigarh Crime: खुफिया कैमरा गिरफ्तर! बॉयफ्रेंड को अश्लील फोटो भेजने के मामले में 2 पुलिस की गिरफ्त में

आरोपी आदतन और सक्रिय अपराधी पाया गया, जो पहले लूट, चोरी, अपहरण और बलात्कार, पॉक्सो अधिनियम के 30 से अधिक मामलों में शामिल था. आरोपी की बरामदगी और खुलासे के आधार पर उसकी गिरफ्तारी से चोरी और सेंधमारी के 10 ऐसे मामले सुलझाए गए. इसके अलावा, अन्य मामलों में उसकी संभावित संलिप्तता का भी पता लगाया जा रहा है.

(इनपुटः राकेश चावला)

Trending news