Delhi News: कैसे ठीक होगा दिल्ली का वॉटर लेवल, DDC की बैठक में MCD को दिए गए सुझाव
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2351495

Delhi News: कैसे ठीक होगा दिल्ली का वॉटर लेवल, DDC की बैठक में MCD को दिए गए सुझाव

Delhi DDC Meeting: दिल्ली के DM कार्यालय में बुधवार को DDC की बैठक हुई, जिसमें कई अहम समस्या पर चर्चा की गई. इस बैठक के मुख्य मकसद था लोगों की समस्याओं का  ऑन द स्पॉट निवारण करना

Delhi News: कैसे ठीक होगा दिल्ली का वॉटर लेवल, DDC की बैठक में MCD को दिए गए सुझाव

Delhi News: दक्षिणी जिले के सभी समस्याओं की चर्चा और उसके निवारण के लिए साकेत स्थित DM कार्यालय में DDC की बैठक हुई.DDC चेयरमैन और महरौली से विधायक नरेश यादव के अध्यक्षता में इस बैठक का आयोजन किया गया, जिसमे दक्षिणी दिल्ली जिले के DM मालवीय नगर विधायक सोमनाथ भारती एवं जिले के सभी विधानसभा के विधायकों के अलावा डीडीए, दिल्ली पुलिस, ट्रैफिक पुलिस, एमसीडी जल बोर्ड, पी डब्लू डी, बीएसईएस शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग के बड़े अधिकारी मौजूद रहे.

क्यों हुई बैठक
इस बैठक का मकसद जिले की हर समस्या पर चर्चा एवं उसके निवारण का उपाय ऑन द स्पॉट किया जाना था. इस कारण हर विभाग के अधिकारी वहां मौजूद थे. इसलिए इस पर चर्चा एवं उसके निवारण में आसानी हुई. बुधवार को भी इस बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई और उसके निवारण के लिए सुझाव भी दिए गए. बुधवार के इस बैठक में सबसे ज्यादा इंक्रोचमेंट सीवर और नाले एवं अवैध बिल्डिंग पर चर्चा हुई.

ऐसे ठिक होगा दिल्ली का वॉटर लेबल
मीडिया के सामने मालवीय नगर विधायक सोमनाथ भारती ने कहा कि दिल्ली मे इंक्रोचमेंट बहुत बड़ी समस्या है. सड़कों पर अवैध रेहड़ी पटरी लगने से आय दिन ट्रैफिक की समस्या, फुटपाथ पर इंक्रोचमेंट से पैदल चलने वालों को काफी समस्या होती है. इसलिए हमने MCD को सुझाव दिया है कि वो डीडीए से जमीन मांगे और वहां तह बाजारी से दुकानों को वहां लगवाए ताकि, लोगों का रोजगार चलता रहे और इंक्रोचमेंट भी न हो. दूसरा सीवर कि समस्या है. चुकि दिल्ली में नाले और सीवर का पानी एक ही जगह मिलता है. बारिश के दिनों में जो पानी ग्राउंड वाटर में जानी चाहिए वह सीवर और नाले में जाकर बर्बाद हो रहा है. इसको अलग करना चाहिए तब जाकर सीवर कि समस्या दूर होगी. बारिश का पानी जमीन में जायेगा तब जाकर दिल्ली का वाटर लेबल भी ठिक होगा.

ये भी पढ़ें- मोबाइल चोरी होने पर ऐसे करें अपने UPI को ब्लॉक

मीडिया से बात करते हुए दिल्ली पुलिस के एसीपी हरीश कुकरेती ने कहा कि आज के मीटिंग में ट्रैफिक की समस्या और इंक्रोचमेंट पर चर्चा हुई, जिसमें उन्होंने दिल्ली पुलिस के तरफ से आश्वासन दिया कि इंक्रोचमेंट की शिकायत या ट्रैफिक की समस्या आती है तो हम उसपर कानून के हिसाब से कार्रवाई करते हैं. आगे भी करते रहेंगे.

Input- Mukesh Singh

Trending news