Delhi Dog Attack: जिस जगह डॉग अटैक में गई थी दो भाइयों की जान, वहीं फिर से बच्चे पर 12 कुत्तों ने किया हमला
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1658310

Delhi Dog Attack: जिस जगह डॉग अटैक में गई थी दो भाइयों की जान, वहीं फिर से बच्चे पर 12 कुत्तों ने किया हमला

Vasant Kunj Dog Attack: वसंत कुंज में जंगली कुत्तों ने फिर से 13 साल के बच्चे पर हमला किया. वहीं पिछले महीने दो भाइयों को कुत्तों ने नोंचकर मार डाला था.

Delhi Dog Attack: जिस जगह डॉग अटैक में गई थी दो भाइयों की जान, वहीं फिर से बच्चे पर 12 कुत्तों ने किया हमला

Delhi Dog Attack: दिल्ली के वसंत कुंज के रंगपुरी पहाड़ी में लावारिस कुत्तों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. यहां कदम-कदम पर खूंखार लावारिस कुत्ते घूम रहे हैं और मौका पाते ही बच्चों पर हमला कर देते हैं. रंगपुरी पहाड़ी में जहां 10 मार्च को कुत्तों के झुंड ने दो सगे भाइयों को नोचकर मार डाला था,उसी जगह पर सोमवार को कुत्तों के झुंड ने 13 साल के एक बच्चे को बुरी तरह से नोच डाला. गनीमत यह रही कि जब कुत्ते बच्चे को नोंच रहे थे, उसी दौरान उसके घरवाले मौके पर पहुंच गए और बच्चे को बचा लिया. 

आनन-फानन में बच्चे को अस्पताल लेकर जाया गया. स्थानीय लोगों का कहना है कि आसपास के जंगल में सैकड़ों खूंखार कुत्ते रहते हैं, लेकिन एमसीडी के अधिकारी इन कुत्तों को न तो यहां से हटाते है. न ही कोई ऐसा इंतजाम करते हैं, जिससे कि कुत्ते बच्चों पर हमला न करें. 

ये भी पढ़ें: वकालतनामा फाड़ने पर कोर्ट में वकीलों और पुलिस में हुई झड़प
 
रंगपुरी पहाड़ी में मकसूद अपने परिवार के साथ रहते हैं. घर में पत्नी शबीना बीवी के अलावा उनके चार बच्चे हैं. सबसे बड़ा बेटा 13 वर्षीय सिराजुद्दीन सोमवार सुबह करीब 9 बजे घर के पास की दुकान से सामान लेने जा रहा था. घर से कुछ कदम दूर 13-14 कुत्तों ने उसे घेर लिया और उसे नोंचने लगे. चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग और उसके घरवाले पहुंचे और उसे बचाया. सिराजुद्दीन को बचाने पहुंचे लोगों ने देखा करीब दर्जन भर कुत्तों ने उसे घेर रखा था और उसको नोच रहे थे. सिराजुद्दीन की गर्दन, पीठ, हाथ, पैर और पेट पर करीब दर्जनभर निशान मिले हैं. घरवालों ने उसे अस्पताल पहुंचाया.

बता दें कि इस इलाके में पिछले महीने भी दो बच्चों को कुत्तों ने नोंचकर मार डाला था. उस घटना के बाद लोगों के मन से दहशत दूर भी नहीं हुई थी कि एक और घटना हो जाने से इलाके के लोग डरे हुए हैं. लोगों की मांग है कि इस क्षेत्र से कुत्तों का आतंक खत्म करने के लिए एमसीडी और प्रशासन को कार्रवाई रखते हुए सख्त कदम उठाएं. वहीं आपको बता दें पिछले महीने जब कुत्तों ने दोनों भाइयों को नोंचकर मार डाला था तब सरकार से लेकर प्रशासन तक खूब हल्ला मचा था, लेकिन फिर से वही हालात हैं.

Input: मुकेश सिंह 

Trending news