Delhi Fire News: साउथ दिल्ली के असोला एंक्लेव स्थित जगबीर कॉलोनी के एक बिल्डिंग में आग लग गई. देखते ही देखते बिल्डिंग का पार्किंग वाला हिस्सा आग की चपेट में आ गया. बिल्डिंग की ऊपरी मंजिल पर दो दर्जन लोग फंस गए, इसमें 2 लोग घायल हुए हैं. 10 लोगों को रेस्क्यू करके बचाया गया है. जो घायल हुए हैं उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस हादसे में आधा दर्जन मोटरसाइकिल और स्कूटी भी जल गई है. घायलों में एक सीनियर सिटीजन और एक बच्चा भी शामिल है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फायर ऑफिसर से मिली जानकारी के अनुसार यह हादसा सुबह 4:30 बजे के आसपास हुआ है. जब बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर लगे मीटर बोर्ड में अचानक आग लगी और देखते ही देखते आग काफी फैल गई. पार्किंग में ही स्कूटी बाइक इत्यादि खड़ी थी, जो आग की चपेट में आ गई. मौके पर पहुंचे फायरकर्मियों ने न केवल आग को समय पर बुझाया. बल्कि ऊपर फंसे हुए लोगों को रेस्क्यू करके निकाला. राहत की बात यह है कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है. शॉर्ट सर्किट की वजह से मीटर बोर्ड में आग लगी थी, जो कई मीटर तक पहुंच गई. 


ये भी पढ़ें: Delhi Rain: दिल्ली एनसीआर में बारिश से मौसम सुहाना, जानें अगले 10 दिन का वेदर अपडेट


इस मामले की पुष्टि करते हुए फायर डायरेक्टर अतुल गर्ग ने बताया कि सुबह 5 बजे कंट्रोल रूम को कॉल मिली थी. असोला एंक्लेव के गली नंबर 9 स्थित हाउस नंबर 10 में आग लगी है. फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियों को मौके पर भेजा गया. लगभग 6:30 पर आग पर काबू पा लिया गया, जिसमें 10 इलेक्ट्रिक मीटर, आधा दर्जन मोटरसाइकिल और स्कूटी के अलावा दो लोग घायल हुए हैं. मौके से 10 लोगों को रेस्क्यू करके बचाया गया है.


वहीं मामले की पुष्टि करते हुए डीसीपी अंकित चौहान ने बताया कि बिल्डिंग के मीटर बोर्ड में लगी आग से निकलने वाले धुएं के कारण 14 लोग को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. जिसमें 6 महिला, चार बच्चे भी शामिल हैं. इन्हें एम्स ट्रामा सेंटर और सफदरजंग अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. आग का शॉर्ट सर्किट से बताया जा रहा है.


Input: Mukesh Singh


लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।