Haryana Election 2024: चुनाव में AAP को मिलेंगे नोटा से कम वोट: कैप्टन अजय यादव
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2455240

Haryana Election 2024: चुनाव में AAP को मिलेंगे नोटा से कम वोट: कैप्टन अजय यादव

Haryana Vidhan Sabha Chunav 2024: चुनाव आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले विधानसभा चुनाव में 41,781 मतदाताओं ने नोटा का बटन दबाया था, जो कि कुल वोटों का 0.68 प्रतिशत था. 2019 में अंबाला में सबसे ज्यादा 7,943, जबकि भिवानी-महेंद्रगढ़ में 2,041 लोगों ने नोटा ऑप्शन चुना.

Haryana Election 2024: चुनाव में AAP को मिलेंगे नोटा से कम वोट: कैप्टन अजय यादव

Haryana Assembly Election 2024: रेवाड़ी से कांग्रेस प्रत्याशी चिरंजीव राव के पिता और पूर्व मंत्री कैप्टन अजय यादव ने मंगलवार को बीजेपी और आप नेताओं पर जमकर निशाना साधा. चुनाव में जीत के प्रति आश्वस्त कैप्टन ने उम्मीद जताई कि चिरंजीव के कद के हिसाब से पार्टी में उन्हें कोई बड़ा पद मिलेगा. एक प्रेसवार्ता के दौरान जब उनसे पूछा गया कि चुनाव में चिरंजीव का मुकाबला किससे है. इसके जवाब में कैप्टन अजय यादव ने कहा कि रेवाड़ी विधानसभा में कांग्रेस प्रत्याशी चिरंजीव राव का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है, जिसके चलते यह ही पता नहीं चल रहा कि आखिर कांग्रेस का मुकाबला है किससे.

आम आदमी पार्टी के बारे में पूर्व मंत्री ने कहा कि हरियाणा में केजरीवाल की पार्टी को नोटा से भी कम वोट मिलेंगे. बता दें कि चुनाव आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले विधानसभा चुनाव में 41,781 मतदाताओं ने नोटा का बटन दबाया था, जो कि कुल वोटों का 0.68 प्रतिशत था. 2019 में अंबाला में सबसे ज्यादा 7,943, जबकि भिवानी-महेंद्रगढ़ में 2,041 लोगों ने नोटा ऑप्शन चुना. 

अजय यादव ने प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री अनिल विज और राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह पर भी जुबानी प्रहार किया. अनिल विज के उस ट्वीट पर (जिसमें उन्होंने कहा था कि राहुल हरियाणा में आएंगे तो तूफान आएगा, लेकिन वहां तो एक पत्ता भी नहीं हिला) पर कैप्टन ने तंज कसा. उन्होंने कहा कि अनिल विज अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं.

ये भी पढ़ें: Delhi: वांगचुक से नहीं मिल पाईं CM आतिशी, LG ने फोन किया और थाने के बाहर से लौटाया

वहीं राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के उस दावे कि वह भाजपा को हरियाणा में पंद्रह सीटें जिताकर देंगे, इस पर भी कैप्टन अजय यादव ने उन्हें आड़े हाथों लिया.  उन्होंने कहा जब भाजपा के 22 विधायकों में से 16 राव के पास थे, वह तब मुख्यमंत्री नहीं बने अब तो वह अटेली में अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहे हैं. वैसे भी भाजपा नायब सैनी को अपना मुख्यमंत्री चेहरा घोषित कर चुकी है फिर पता नहीं क्यों राव इंद्रजीत मुंगेरीलाल के कौन से हसीन सपनों में खोए हैं.

रेवाड़ी में चौधर लाने के सवाल पर कैप्टन ने कहा चिरंजीव राव बीस वर्षों से कांग्रेस में रहकर सेवा कर रहे हैं. उनका मानना है कि पार्टी चिरंजीव को उनके काबलियत और कद के हिसाब से कोई बड़ा पद जरूर देगी. 

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news