Delhi Assembly Election: दिल्ली में वापसी के लिए BJP ने की खास बैठक, AAP को मात देने के लिए बनाई ये रणनीति
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2455303

Delhi Assembly Election: दिल्ली में वापसी के लिए BJP ने की खास बैठक, AAP को मात देने के लिए बनाई ये रणनीति

Delhi Assembly Polls: भाजपा को 2015 और 2020 के विधानसभा चुनावों में आप के हाथों हार का सामना करना पड़ा और वह केवल तीन और आठ सीटें जीतने में सफल रही. पार्टी ने पिछला विधानसभा चुनाव 1993 में जीता था और वह 25 साल से अधिक समय से सत्ता से बाहर है.

Delhi Assembly Election: दिल्ली में वापसी के लिए BJP ने की खास बैठक, AAP को मात देने के लिए बनाई ये रणनीति

Delhi News: दिल्ली भाजपा नेताओं ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए चुनावी रणनीति पर चर्चा की. उन्होंने बताया कि सोमवार देर रात नड्डा के आवास पर हुई बैठक में फरवरी 2025 में होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव और शहर के मौजूदा राजनीतिक परिदृश्य से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा हुई. 

बैठक में प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा, दक्षिणी दिल्ली के सांसद रामवीर सिंह बिधूड़ी, विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता, पूर्व सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा और रमेश बिधूड़ी सहित दिल्ली भाजपा के नेता शामिल हुए.

पार्टी के एक सूत्र ने कहा, राष्ट्रीय नेताओं ने चुनाव से संबंधित मुद्दों के बारे में पूछा और यह जानने की कोशिश की कि स्थानीय नेताओं ने चुनाव में जाने की क्या योजना बनाई है. उन्होंने दिल्ली में प्रचलित जनभावनाओं को भी जानना चाहा और इस पर फीडबैक रिपोर्ट मांगी. यह बैठक रणथंभौर में दिल्ली भाजपा नेताओं की 'चिंतन बैठक' के एक दिन बाद आयोजित की गई थी, जिसमें पार्टी की कोर कमेटी के सदस्यों ने विधानसभा चुनावों पर चर्चा की थी. नवंबर के पहले सप्ताह तक चल रहे सदस्यता अभियान के समाप्त होने के बाद दिल्ली भाजपा विधानसभा चुनावों के लिए अपने अभियान में तेजी लाएगी.

ये भी पढ़ें: Haryana Election 2024: चुनाव में AAP को मिलेंगे नोटा से कम वोट: कैप्टन अजय यादव

पार्टी की 70 विधानसभा क्षेत्रों में से प्रत्येक में पार्टी नेताओं और सांसदों के नेतृत्व में "परिवर्तन यात्रा" शुरू करने की भी योजना है. दिल्ली भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि अभियान की तारीख अभी तय नहीं हुई है लेकिन इसके 15 नवंबर के बाद शुरू होने की संभावना है. उन्होंने कहा कि इसके अलावा पार्टी ने भ्रष्टाचार के मुद्दों और सड़कों, नालियों की खराब स्थिति, पानी की आपूर्ति और बढ़े हुए बिजली बिल जैसे मुद्दों पर अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (आप) को घेरने की भी योजना बनाई है.

पार्टी नेताओं ने हाल ही में चुनाव से संबंधित चर्चा के लिए नड्डा, शाह और राजनाथ सिंह सहित शीर्ष राष्ट्रीय नेताओं से मुलाकात की है. दिल्ली भाजपा के एक नेता ने कहा कि शीर्ष राष्ट्रीय नेतृत्व के साथ दिल्ली भाजपा नेताओं की ऐसी बैठकें 5 अक्टूबर को हरियाणा विधानसभा चुनाव के बाद बढ़ेंगी. भाजपा को 2015 और 2020 के विधानसभा चुनावों में आप के हाथों हार का सामना करना पड़ा और वह केवल तीन और आठ सीटें जीतने में सफल रही. पार्टी ने पिछला विधानसभा चुनाव 1993 में जीता था और वह 25 साल से अधिक समय से सत्ता से बाहर है.

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news