Delhi Fire: शाहीन बाग में चार मंजिला रेस्टोरेंट जलकर राख, करोड़ों का नुकसान; 18 गाड़ियों ने पाया काबू
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2284914

Delhi Fire: शाहीन बाग में चार मंजिला रेस्टोरेंट जलकर राख, करोड़ों का नुकसान; 18 गाड़ियों ने पाया काबू

Delhi Fire News: शाम 5:30 बजे पहले बिल्डिंग के आगे जो तार है, उनमें आग लगी थी. धीरे-धीरे इलेक्ट्रिक और फाइबर के तारों में आग बढ़ने लगी और फिर पूरी बिल्डिंद को अपनी चपेट में ले लिया. चार मंजिला इमारत पूरी तरह आग की चपेट में आ गई.

Delhi Fire: शाहीन बाग में चार मंजिला रेस्टोरेंट जलकर राख, करोड़ों का नुकसान; 18 गाड़ियों ने पाया काबू

Delhi Fire News: दिल्ली के शाहीन बाग के रिहायशी इलाके के बीचो-बीच चौराहे पर बनी बिल्डिंग में आग लगने का मामला सामने आया. स्थानीय लोगों के मुताबिक शाम 5:30 बजे पहले बिल्डिंग के आगे जो तार है, उनमें आग लगी थी. धीरे-धीरे इलेक्ट्रिक और फाइबर के तारों में आग बढ़ने लगी और फिर पूरी बिल्डिंद को अपनी चपेट में ले लिया. चार मंजिला इमारत पूरी तरह आग की चपेट में आ गई. इस बिल्डिंग में कई सारे रेस्टोरेंट थे और कई लोग यहां किराये पर भी रहते थे. चार मंजिला बिल्डिंग के अलावा आसपास के मकान में भी आग की चपेट में आ गए. 

इस पूरे घटना की जानकारी फायर विभाग को 5:45 पर दी गई. क्योंकि शाहीन बाग इलाका इसके आसपास काफी ज्यादा जाम रहता है. इसलिए दमकल विभाग की गाड़ी आने में यहां थोड़ा वक्त लग गया. मगर  दमकल विभाग ने बड़ी मशक्कत और कई घंटे की मेहनत के बाद इस आग पर काबू पाया. फायर विभाग के अधिकारी ने बताया कि इस बिल्डिंग में कई सारे रेस्टोरेंट थे और रेस्टोरेंट में गैस पाइपलाइन या सिलेंडर होने के कारण आग और बड़ा होने का खतरा हमेशा रहता है.

ये भी पढ़ें: सीलमपुर में रिक्शे का इंतजार करे रहे परिवार को स्कूटी ने मारी टक्कर, मासूम की मौत 

ऐसे में बेहद सूझबूझ के साथ इस आग पर काबू पाया गया. वहीं स्थानीय लोगों ने कहा कि आग के कारण किसी को भी जान का नुकसान नहीं हुआ है. साथ ही वक्त रहते स्थानीय लोग और दिल्ली पुलिस की मदद से बिल्डिंग में मौजूद लोगों को सही सलामत निकाल लिया गया. इस आगजनी में करोड़ों का नुकसान तो हो गया है, लेकिन किसी भी तरह का इंसानी नुकसान नहीं हुआ. 

आग लगने की शुरुआती कारण स्थानीय लोगों के अनुसार गली में जो केबल के तारों में  शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है. स्थानीय लोगों का कहना है शाहीन बाग इलाके की हर गलियों में जिस तरह हर तरफ तार का जाल फैला हुआ है. इस तरह की घटना और भी बढ़ सकती है. ऐसे में प्रशासन को इसको लेकर कार्रवाई करने की जरूरत है, जिससे कि इस तरह की घटना दोबारा न घट सके. वहीं फायर विभाग के अधिकारी ने बताया कि आग पर काबू पाने के लिए 18 गाड़ियां मौके पर पहुंची जिसके बाद आग को कंट्रोल में कर लिया गया. 

INPUT: HARI KISHOR SAH

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news