DTC Bus ड्राइवर पर एक्शन के बाद सामने आई महिलाओं की प्रतिक्रया, CM केजरीवाल के लिए कही ये बात
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1703935

DTC Bus ड्राइवर पर एक्शन के बाद सामने आई महिलाओं की प्रतिक्रया, CM केजरीवाल के लिए कही ये बात

DTC Bus: महिलाओं को देखकर बस नहीं रोकने वाले ड्राइवर पर केजरीवाल सरकार के एक्शन के बाद महिलाओं की प्रतिक्रिया सामने आई है. महिलाओं ने CM अरविंद केजरीवाल को धन्यवाद देते हुए कहा कि ऐसे ड्राइवरों के साथ ऐसी ही कार्रवाई होनी चाहिए. 

DTC Bus ड्राइवर पर एक्शन के बाद सामने आई महिलाओं की प्रतिक्रया, CM केजरीवाल के लिए कही ये बात

DTC Bus: हाल ही में दिल्ली के एक बस ड्राइवर का वीडियो सामने आया था, जिसमें महिलाओं को देखकर बस ड्राइवर ने बस नहीं रोकी. दरअसल दिल्ली में डीटीसी और क्लस्टर बसों में महिलाओं को फ्री में सफर करने की सुविधा दी जाती है, जिसकी वजह से ड्राइवर महिलाओं को देखकर बस  नहीं रोकते. इस वीडियो के शेयर होने के बाद CM केजरीवाल ने खुद इस पर संज्ञान लिया और बस ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई हुई. 

ये भी पढ़ें- Noida News: सिंगापुर जैसे विकसित शहरों की तर्ज पर यूपी सरकार बसाएगी न्यू नोएडा और न्यू ग्रेटर नोएडा, जानें इनकी खासियत

दिल्ली में महिलाओं को मुफ्त बस सेवा CM अरविंद केजरीवाल की महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में से एक है, जिसकी शुरुआत अक्टूबर 2019 में की गई. दिल्ली की केजरीवाल सरकार महिलाओं की सुरक्षा के लिए खर्चे की परवाह किए बिना काम करती है. यही वजह है कि साल 2019 के बाद से लगातार डीटीसी और क्लस्टर बसों में महिलाओं को मुफ्त में सफर करने की सुविधा दी जा रही है. 

महिलाओं को देखकर बस नहीं रोकने वाले ड्राइवर पर केजरीवाल सरकार के एक्शन के बाद बसों की हकीकत की पड़ताल करने आज ZEE MEDIA की टीम बस स्टैंड पर पहुंची. इस दौरान हमारी टीम ने वहां खड़ी महिलाओं से इस बारे में बातचीत की. इस दौरान वहां मौजूद सभी महिलाएं सरकार की इस योजना से काफी खुश नजर आईं. साथ ही CM केजरीवाल द्वारा ड्राइवर को सस्पेंड करने की कार्रवाई को लेकर महिलाओं ने CM अरविंद केजरीवाल को धन्यवाद दिया और कहा कि ऐसे ड्राइवरों के साथ ऐसी ही कार्रवाई होना चाहिए.

ये भी पढ़ें- Delhi News: केंद्र के अध्यादेश से दिल्ली में फिर छिड़ा सियासी संग्राम, AAP के आरोप, BJP ने कहा-'सही'

आपको जानकर हैरानी होगी की अक्टूबर 2019 से अप्रैल 2023 तक दिल्ली सरकार की मुफ्त बस सेवा का लाभ महिलाओं ने 112 करोड़ से अधिक बार उठाया है. दिल्ली में प्रतिदिन करीब 41 लाख लोग बस सेवा का इस्तेमाल करते है, जिसमें 31 फीसदी महिलाए होती हैं. इन लोगो का सफर आसान बनाने के लिए दिल्ली की सड़कों पर 7379 बसे दौड़ती है,  जिसका लाभ दिल्लीवासी उठाते है.दिल्ली की बसों में महिलाओं की सुरक्षा के भी खास इंतजाम किए गए हैं. बसों में सीसीटीवी कैमरे, पैनिक बटन और मार्शल को तैनात किया गया है.

कैलाश गहलोत की प्रतिक्रिया
महिलाओं को देखकर बस नहीं रोकने के मामले में जब परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत से बात की गई तो उन्होंने कहा कि हमें कुछ ड्राइवरों की शिकायतें मिली हैं. साथ ही CM  अरविंद केजरीवाल ने भी एक वीडियो ट्वीट करके बस नहीं रोके जाने पर ड्राइवर के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए थे. जिसके बाद तत्काल ड्राइवर को चिन्हित करके उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई. इस घटना के बाद अधिकारियों की एक बैठक बुलाई गई, जिसमें सख्त निर्देश दिए गए हैं कि इस तरीके की घटना दोबारा दिल्ली में देखने को नहीं मिले. 

Trending news