Mega PTM: दिल्ली सरकार और MCD के स्कूलों में मेगा-PTM, अभिभावकों के साथ मंत्री आतिशी भी पहुंची स्कूल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2355443

Mega PTM: दिल्ली सरकार और MCD के स्कूलों में मेगा-PTM, अभिभावकों के साथ मंत्री आतिशी भी पहुंची स्कूल

Delhi Mega PTM: शनिवार को दिल्ली के सभी सरकारी और MCD के स्कूलों में  MEGA PTM का आयोजन किया गया. इस दौरान मंत्री आतिशी खुद भी स्कूल पहुंची और उन्होंने पेरेंट्स-बच्चों और शिक्षकों से मुलाकात की. 

Mega PTM: दिल्ली सरकार और MCD के स्कूलों में मेगा-PTM, अभिभावकों के साथ मंत्री आतिशी भी पहुंची स्कूल

Delhi Mega PTM: राजधानी दिल्ली के सभी सरकारी और एमसीडी स्कूलों में शनिवार को एक साथ MEGA PTM आयोजित की गई. इस संबंध में शिक्षा निदेशालय की तरफ से पहले ही दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए थे, जिसमें बताया गया कि सुबह की शिफ्ट वाले स्कूलों में सुबह 8 बजे से लेकर दोपहर 12:30 बजे तक और शाम की पाली वाले स्कूलों में दोपहर 2 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक अभिभावक-शिक्षकों के बीच बैठक होगी. दिल्ली सरकार के द्वारा छात्रों की बेहतरी के लिए MEGA PTM का आयोजन करवाया जा रहा है. 

शनिवार को दिल्ली के सभी सरकारी स्कूलों में MEGA PTM के दौरान दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी खुद स्कूलों में पहुंचीं. इस दौरान उन्होंने पेरेंट्स-बच्चों और शिक्षकों से मुलाकात की. शिक्षा मंत्री आतिशी कालकाजी श्रीनिवास पुरी स्थित गवर्नमेंट बॉयस सीनियर सेकेंडरी स्कूल मैं पहुंची, जहां उन्होंने तमाम क्लास रूम में जाकर बच्चों और उनके पैरेंट्स से मुलाकात की. शिक्षा मंत्री आतिशी ने माता-पिता से बात करते हुए बच्चों की उन्नति,प्रगति के बारे में जाना और उनसे बच्चों को रोज स्कूल भेजने का अनुरोध किया.आपको बता दें कि आज दिल्ली सरकार और दिल्ली नगर निगम के सभी स्कूलों में MEGA PTM का आयोजन किया जा रहा है. इस दौरान दिल्ली की मेयर डॉक्टर शैली ओबेरॉय भी एमसीडी स्कूल में पहुंच रही है और अभिभावकों और शिक्षकों से शिक्षा व्यवस्था और बच्चों के विषय से संबंधित विषय पर बातचीत कर रहीं हैं. 

ये भी पढ़ें- Haryana: कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने की तैयारी में हरियाणा सरकार, जल्द हो सकती है घोषणा

मीडिया से बात करते हुए शिक्षा मंत्री आतिशी ने कहा कि आज दिल्ली के सभी सरकारी स्कूलों में MEGA PTM है. दिल्ली के सरकारी स्कूलों में और नगर निगम के स्कूलों में भी आज हमने माता-पिता को बुलाया है. अरविंद केजरीवाल की सरकार से पहले दिल्ली के स्कूलों में कभी PTM नहीं की जाती थी. सरकारी स्कूलों में कभी माता-पिता को नहीं बुलाया जाता था. अरविंद केजरीवाल की सरकार आने के बाद PTM की शुरुआत की गई, क्योंकि हमारी सरकार प्रतिबद्ध है दिल्ली के हर बच्चे को चाहे वह गरीब परिवार से आता हो या अमीर परिवार से उसको अच्छी से अच्छी शिक्षा मिले. ऐसे ही रेगुलर बेसिस पर हम पेरेंट्स को बुलाते हैं.

आतिशी ने कहा कि दिल्ली के तमाम स्कूलों को अच्छा इंफ्रास्ट्रक्चर देने का प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि MEGA PTM की खास इसलिए है, क्योंकि आज दिल्ली के तमाम सरकारी स्कूल और दिल्ली नगर निगम के स्कूलों में एक साथ PTM की जा रही है. पहले दिल्ली नगर निगम के स्कूलों में कम ही एजुकेशनल एक्टिविटीज की जाती थी.यहां शिक्षा पर इतना ध्यान नहीं दिया जाता था, लेकिन अब ऐसा नहीं है. आज के समय में सभी माता-पिता को पता है एक दिन PTM के दिन हमें समय निकालना है और अपने बच्चो के स्कूलों में जाना है. हमारा मकसद है कि जितनी ज्यादा से ज्यादा माता-पिता की भागीदारी होगी, उतना बच्चों की पढ़ाई लिखाई का स्तर बेहतर होगा.

Input- Hari Kishor sah

Trending news