Haryana: कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने की तैयारी में हरियाणा सरकार, जल्द हो सकती है घोषणा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2355248

Haryana: कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने की तैयारी में हरियाणा सरकार, जल्द हो सकती है घोषणा

Haryana News: चुनाव से पहले हरियाणा सरकार कच्चे कर्मचारियों को बड़ी सौगात दे सकती है. इसके लिए सरकार कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने की योजना पर काम कर रही है. सरकार ने इसके लिए 9 सदस्यीय कमेटी का भी गठन किया गया है. 

Haryana: कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने की तैयारी में हरियाणा सरकार, जल्द हो सकती है घोषणा

Haryana Government Employees: हरियाणा में लोकसभा चुनाव में बड़ा फेरबदल देखने को मिला. साल 2019 के लोकसभा चुनाव में 10 की 10 सीटें जीतने वाली BJP महज 5 सीटों पर सिमट कर रह गई. वहीं इस साल हरियाणा में विधानसभा चुनाव भी होने हैं. ऐसे में हरियाणा की सैनी सरकार चुनाव से पहले सभी वर्गों को साधने में जुट गई है. हरियाणा में लंबे समय से कच्चे कर्मचारियों और सरकार के बीच अलग-अलग मांगों लेकर विवाद देखने को मिला है. ऐसे में अब जल्द ही हरियाणा सरकार कच्चे कर्मचारियों को पक्का कर सकती है. सरकार ने इसके लिए 9 सदस्यों की टीम का भी गठन किया है. 

ये भी पढ़ें- Panipat: डॉक्टर्स की हड़ताल का असर, इलाज के लिए तड़पती महिला की फर्श पर हुई डिलीवरी

चुनाव से पहले हरियाणा सरकार कच्चे कर्मचारियों को बड़ी सौगात दे सकती है. इसके लिए सरकार कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने की योजना पर काम कर रही है. सरकार ने इसके लिए 9 सदस्यीय कमेटी का गठन किया है जिसमें, आज 8 आईएएस अधिकारी शामिल हैं.  कमेटी में प्रधान सचिव विजेंद्र कुमार, प्रधान सचिव डॉ. डी सुरेश, आयुक्त एवं सचिव विकास गुप्ता, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव और आयुक्त एवं सचिव डॉ. अमित अग्रवाल, मानव संसाधन विभाग के महानिदेशक जे गणेशन, वित्त विभाग के विशेष सचिव पंकज. मानव संसाधन विभाग के विशेष सचिव डॉ. आदित्य दहिया, स्कूल शिक्षा विभाग के निदेशक जितेंद्र दरिया और डीए राजेंद्र वर्मा शामिल हैं.  मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने यह कमेटी गठित की है. 

fallback

शुक्रवार को हुई बैठक
कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने के लिए गठित इस कमेटी की पहली बैठक शुक्रवार को हुई. इस बैठक में कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने की योजना पर मंथन किया गया. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आगामी कैबिनेट बैठक में पॉलिसी को मंजूरी मिल सकती है. इससे पहले सरकार ने कर्मचारियों को पक्का करने के लिए ड्रॉफ्ट भी तैयार कर लिया है.  

Input- Vijay Rana

 

Trending news