Gurugram: दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे पर ट्रक ने कावड़ियों को कुचला, गुस्साए साथियों ने किया हाइवे जाम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2361707

Gurugram: दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे पर ट्रक ने कावड़ियों को कुचला, गुस्साए साथियों ने किया हाइवे जाम

Delhi Gurugram Expressway Accident: दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे पर गुरुग्राम के रामपुरा चौक पर एक तेज रफ्तार ट्रक ने डाक कांवड़ियों को कुचल दिया, जिसमें एक कांवड़िए की मौत हो गई, वहीं अन्य दो कांवड़िए गंभीर रुप से घायल हो गए. इस हादसे के बाद गुस्साए कांवड़ियों ने दिल्ली-जयपुर हाईवे पर लगाया जाम लगा दिया.

Gurugram: दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे पर ट्रक ने कावड़ियों को कुचला, गुस्साए साथियों ने किया हाइवे जाम

Gurugram News: बुधवार सुबह दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे पर रामपुरा चौक के पास बड़ा हादसा हुआ. डाक कांवड़ लेकर जा रहे तीन कांवड़ियों को ट्रक ने टक्कर मार दी. इस हादसे में एक कांवड़िए की मौत हो गई, वहीं दो लोग घायल हो गए. हादसे के बाद गुस्साए कावड़ियों ने दिल्ली-जयपुर हाईवे पर लगाया जाम लगा दिया. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया. मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने घंटों मशक्कत के बाद कांवड़ियों को समझाकर जाम खुलवाया. 

ये भी पढ़ें-  Delhi News: सोमनाथ भारती ने मालवीय नगर में चलाई तार के जंजाल से मुक्ति की मुहिम

दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे पर गुरुग्राम के रामपुरा चौक पर एक तेज रफ्तार ट्रक ने डाक कांवड़ियों को कुचल दिया, जिसमें एक कांवड़िए की मौत हो गई, वहीं अन्य दो कांवड़िए गंभीर रुप से घायल हो गए. कांवड़िए हरिद्वार से राजस्थान के बालेश्वर डाक कांवड़ लेकर जा रहे थे. हादसे के बाद उनके साथी कांवडियों ने दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे को जाम कर दिया.  वहीं घटना के बाद इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया. दरअसल, सुबह करीब 3 बजे हरिद्वार से राजस्थान के बालेश्वर डाक से कांवड़िए कांवड लेकर जा रहे थे, तभी बाइक सवार तीन कांवड़ियों को मिट्टी से भरे एक तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी. इस हादसे में राजस्थान के कोटपुतली के रहने वाले हेमंत मीणा की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि दो अन्य कांवड़िए अभिषेक और योगेश बुरी तरह जख्मी हो गए. हादसे के बाद कांवड़ियों ने दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे पर जाम लगा दिया, जिसकी वजह से एक्सप्रेसवे पर कई किलोमीटर तक गाड़ियों की लंबी कतार लग गई. घटना की जानकारी मिलते ही गुरुग्राम पुलिस की बड़ी संख्या में तैनाती कर दी गई. पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और करीब 2 घंटे की कड़ी मश्शक्कत के बाद कांवड़ियों को समझा कर जाम खुलवाया गया. 

कांवड़ियों की मांग है कि मृतक के परिजनों को सरकारी नौकरी दी जाए, साथ ही मृतक के परिजनों को 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता की जाए. घायलों का मुफ्त इलाज हो और घायलों को भी मुआवजा दिया जाए. साथ ही ट्रक के ड्राइवर और मालिक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए.कांवड़ियों का आरोप है कि हरिद्वार से गंगाजल लेकर आ रहे कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए गुरुग्राम पुलिस ने कोई सुरक्षा इंतजाम नहीं किए है.  इसीलिए ये हादसा हुआ है. फिलहाल गुरुग्राम पुलिस स्थिति पर नजर बनाए हुए है.

Input- Devender Bhardwaj

Trending news