Delhi Weather: होली पर बढ़ेगी तपिश, लोगों का छूटेगा पसीना, दिल्ली- NCR इस दिन से शुरू होगी चुभन, जानें IMD का पूरा अपडेट
Advertisement

Delhi Weather: होली पर बढ़ेगी तपिश, लोगों का छूटेगा पसीना, दिल्ली- NCR इस दिन से शुरू होगी चुभन, जानें IMD का पूरा अपडेट

Delhi Weathe: दिल्ली- NCR में भले ही इन दिनों ठंड की ठिठुरन लगातार बरकरार है, लेकिन रंगों का त्योहार इस बार गर्मी के साथ मनाया जाने वाला है. IMD की रिपोर्ट के मुताबिक होली तक तापमान इतना बढ़ जाएगा कि लोगों के पसीने छुटने शुरू हो जाएंगे. गर्मी का कहर दिल्ली- NCR में ही नहीं, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश और राजस्थान सहित उत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में देखने को मिलने वाला है.

Delhi Weather: होली पर बढ़ेगी तपिश, लोगों का छूटेगा पसीना, दिल्ली- NCR इस दिन से शुरू होगी चुभन, जानें IMD का पूरा अपडेट

Delhi Weathe: दिल्ली में मार्च के महीने के शुरुआत से ही मौसम लगातार सुहाना बना हुआ है. आने वाले दिनों में भी ऐसे ही मौसम के रहने की संभावना है. लेकिन, एक बार फिर से मौसम में थोड़ा सा बदलाव देखा जा रहा है. तेज धूप से बीते गुरुवार को थोड़ी सी गर्मी बढ़ी है. मगर अब भी सुबह और शाम की ठंड बरकरार है. मौसम विभाग के मुताबिक, 9 मार्च को दिल्ली- NCR में हवाओं को दौर एक बार फिर शुरू हो सकता है. जो दो दिन के लिए मौसम को पूरी तरह से बदल देगी. लेकिन, 11 मार्च से लोगों को गर्मी सताना शुरू कर देगी.

आने वाले हफ्ते खराब हो सकती है दिल्ली की हवा

IMD की रिपोर्ट के मुताबिक, 8 से 10 मार्च तक प्रदूषण का स्तर सामान्य रहने वाला है, लेकिन अगले छह दिनों तक यह सामान्य से खराब स्तर पर जा सकता है. 8 मार्च को इनकी गति 4 से 10 किलोमीटर प्रति घंटे रह सकती है. 9 मार्च को हवा की गति काफी तेज हो सकती है. 10 मार्च को हवाओं की गति 16 से 22 किलोमीटर प्रति घंटे रहेगी.

ये भी पढ़ेंः Delhi Weather: दिल्ली- NCR में वीकेंड तक रहेगा बादलों का पहरा, अगले 24 घंटे में फिर बरसेंगे बादल, अगले हफ्ते भी रहेगी ठंड बरकरार

NCR में बारिश के आसार

IMD की रिपोर्ट के अनुसार, वेस्टर्न डिस्टरबेंस इन दिनों उत्तर भारत के पहाड़ों से होते हुए आगे बढ़ रहा है. 9 मार्च तक दिल्ली का मौसम एकदम साफ रहने वाला है. 10 मार्च को एक नया वेस्टर्न डिस्टरबेंस आने की संभावना है. 12 और 13 मार्च को दिल्ली एनसीआर की हवाओं में बदलाव देखने को मिलेगा. साथ ही बारिश के भी होने की संभावना है.

होली पर बढ़ेगा तापमान

भले ही इन दिनों ठंड की ठिठुरन लगातार बरकरार है, लेकिन रंगों का त्योहार इस बार गर्मी के साथ मनाया जाने वाला है. IMD की रिपोर्ट के मुताबिक होली तक तापमान इतना बढ़ जाएगा कि लोगों के पसीने छुटने शुरू हो जाएंगे. गर्मी का कहर दिल्ली- NCR में ही नहीं, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश और राजस्थान सहित उत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में रहने वाली है. धीरे-धीरे सर्दी का दौर खत्म हो रहा है. 35 से 36 डिग्री तापमान में पसीना छूटना शुरू हो जाएगा. इसका मतलब ये होली ठंड के नहीं गर्मी के साए में खेली जाने वाली है.

ये भी पढ़ेंः Delhi Weather: दिल्ली-NCR में तपती धूप रिटर्न! भीषण गर्मी के लिए हो जाए तैयार, IMD ने बताया 4 दिनों का हाल

इस दिन से बढ़ेगी तपन

हर साल होली का त्योहार देशभर में मार्च के पहले हफ्ते या फिर दूसरे हफ्ते में खेला जाता है. क्योंकि, इन दिनों सर्दी वापसी कर रही होती है और गर्मी दस्तक दे रही होती है, जिसकी वजह से होली पर हल्की ठंड का हमेशा एहसास बना रहता है, लेकिन इस साल होली का त्योहार मार्च के आखिरी हफ्ते यानी की 25 मार्च को खेली जाएगी.

Trending news