Delhi News: भीषण गर्मी से किचन पर पड़ी महंगाई का मार, सब्जी और फल के दोगुने हुए दाम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2293991

Delhi News: भीषण गर्मी से किचन पर पड़ी महंगाई का मार, सब्जी और फल के दोगुने हुए दाम

Kalkaji Vegetable Fruit Market: अनार 180 रुपये किलो बेच रहे हैं, जबकि इससे पहले अनार 150 से 60 रुपये किलो बेचा जा रहा था. अभी के मौसम के अनुसार लीची जहां सस्ता होना चाहिए तो अभी भी हमें 150 से 180 रुपये किलो बिक रहा है.

 

Delhi News: भीषण गर्मी से किचन पर पड़ी महंगाई का मार, सब्जी और फल के दोगुने हुए दाम

Delhi Vegetable News: दिल्ली में लोग भीषण गर्मी के बीच लोगों का हाल- बेहाल. इस समय राजधानी वासियों को पानी के साथ-साथ गर्मी के कारण सब्जी और फल की महंगाई को भी झेलना पड़ रहा है. ऐसे में एक मामला सामने आया है जो कालकाजी विधानसभा क्षेत्र के गोविंदपुरी सब्जी फल मार्केट का है. यहां कुछ हफ्ते पहले 30 से 40% सब्जियां और फल सस्ते थे, लेकिन इस सामय वही फल और सब्जी 40% महंगे हो गए हैं.

गर्मियों से बड़े सब्जियों के भाव
इस समय राजधानी दिल्ली में भीषण गर्मी पड़ रही है. ऐसे में जहां राजधानी वासियों को पानी की समस्या से जूझना पड़ रहा है तो वहीं अब भीषण गर्मी में दिल्ली वासियों के लिए सब्जी और फल भी महंगा हो गया है. ताजा मामला कालकाजी विधानसभा क्षेत्र के गोविंदपुरी सब्जी फल मार्केट का है, जहां बीते एक हफ्ते पहले 30 से 40% सब्जियां और फल सस्ते थे. तो वहीं अब 30 से 40% सब्जियां और फल अब महंगा हो गया है. वहीं इस दौरान फल विक्रेता ने बताया कि भीषण गर्मी पड़ने की वजह से ज्यादातर फल सुख जा रहे हैं और मार्केट में फल भी महंगा आ रहा है, जिसके वजह से हमें भी महंगा बेचना पड़ रहा है. 

ये भी पढ़ें- Noida Fire News: गारमेंट्स फैक्ट्री में लगी भीषण आग, आग की चपेट में तीन इमारत

राजधानी में गर्मी से लोगों का हाल-बेहाल 
अभी अनार 180 रुपये किलो बेच रहे हैं, जबकि इससे पहले अनार 150 से 60 रुपये किलो बेचा जा रहा था. अभी के मौसम के अनुसार लीची जहां सस्ता होना चाहिए तो अभी भी हमें 150 से 180 रुपये किलो बिक रहा है. आम भी 70 से 80 रुपये प्रति किलो बिक रहा है. वहीं गर्मी पड़ने की वजह से दुकान पर ग्राहक भी कम आ रहे हैं. वहीं सब्जी खरीदने पहुंचे लोगों ने बताया कि सब्जियों के दाम में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है. इससे पहले हम आलू 20 रुपये किलो खरीद रहे थे. जो अब आलू 30 से 40 रुपये प्रति किलो हो गया है. इसका सीधा असर कहीं ना कहीं गर्मी का ही है, जिसके वजह से हरी सब्जियों के साथ-साथ अब फल भी महंगा हो गया है. मगर घर में परिवार है बच्चे हैं तो हमें सब्जी तो ले जाना ही पड़ता है. मगर काफी महंगे हो जाने की वजह से जो चीज हम किलो में खरीद रहे थे उसे हम अब पाव में खरीद रहे हैं. 

इनपुट- HARI KISHOR SAH

Trending news