Delhi: बारिश ने बढ़ाई किसानों की चिंता, फल और सब्जियों को भारी नुकसान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2429649

Delhi: बारिश ने बढ़ाई किसानों की चिंता, फल और सब्जियों को भारी नुकसान

Delhi Rains: दिल्ली में इस साल मानसून कुछ ज्यादा मेहरबान नजर आ रहा है. पिछले कुछ दिनों से राजधानी दिल्ली में लगातार बारिश हो रही है, जिसका असर किसानों की फसल पर भी देखने को मिल रहा है. 

Delhi: बारिश ने बढ़ाई किसानों की चिंता, फल और सब्जियों को भारी नुकसान

Delhi Heavy Rains: राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से तेज हवाओं के साथ हो रही बारिश ने किसानों की फसल को बर्बादी की कगार पर पहुंचा दिया है. खेतों में पालक, मूली सहित सभी हरी सब्जियां प्रभावित हो रही हैं. वहीं दूसरी ओर धान की फसल भी जमीन पर बिछ गई है. अगर आने वाले दिनों में बारिश जारी रही तो किसानों का नुकसान और ज्यादा बढ़ सकता है. खेतों में बिछी धान की फसल पूरी तरह से सड़ जाएगी.  

दिल्ली में लगातार हो रही बारिश की वजह से एक ओर जहां लोग जलभराव की समस्या से लोग परेशान हैं, वहीं अब यह बारिश किसानों के लिए भी आफत बनती हुई नजर आ रही है. मौसम विभाग की मानें तो राजधानी दिल्ली में आने वाले दिनों में तेज बारिश के आसार हैं, जिसको लेकर ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है. ऐसे में किसानों की फसल को काफी नुकसान होगा. 

ये भी पढ़ें- Delhi: क्राइम ब्रांच की बड़ी सफलता, दो साल पुराने लूट के मामले में मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार

लगातार हो रही बारिश की वजह से किसानों की हरी-सब्जियों को काफी नुकसान हो रहा है. पालक पूरी तरह से खराब हो रही है, वहीं दूसरी सब्जियों को भी काफी नुकसान हो रहा है. सब्जियों के खराब होने की वजह से किसानों के चेहरे पर मायूसी छा गई है.  

दिल्ली में इस साल मानसून कुछ ज्यादा मेहरबान नजर आ रहा है. बारिश ने अपने सारे पुराने रिकॉर्ड तोड़ दिया हैं. सितंबर महीने के महज 13 दिनों में ही बारिश ने अपना महीनेभर का कोटा पूरा कर दिया है. लगातार हो रही बारिश की वजह से सड़कें तालाब बन गई हैं. लोगों को एक जगह से दूसरी जगह जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं किसानों को भी भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है. फिलहाल, देखने वाली बात होगी कि राजधानी दिल्ली का मौसम आगामी कितने दिनों तक है ऐसे ही बना रहेगा. यदि मौसम में जल्द बदलाव नहीं हुआ तो किसानों के साथ दिल्लीवासियों की समस्याएं भी बढ़ सकती हैं. 

Input- Nasim Ahmad

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news