Delhi High Court के रिटायर्ड जस्टिस जयंत नाथ ने DERC के अस्थायी चेयरमैन के पद पर संभाला कार्यभार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1849907

Delhi High Court के रिटायर्ड जस्टिस जयंत नाथ ने DERC के अस्थायी चेयरमैन के पद पर संभाला कार्यभार

DERC Interim Chairman: रिटायर्ड जस्टिस जयंत नाथ ने गुरुवार को दिल्ली विद्युत नियामक आयोग के कार्यवाहक चेयरमैन का पद कार्यभार संभाल लिया. 

Delhi High Court के रिटायर्ड जस्टिस जयंत नाथ ने DERC के अस्थायी चेयरमैन के पद पर संभाला कार्यभार

Delhi News: रिटायर्ड जस्टिस जयंत नाथ ने गुरुवार को दिल्ली विद्युत नियामक आयोग (DERC- Delhi Electricity Regulatory Commission) के कार्यवाहक चेयरमैन का पद कार्यभार संभाल लिया. ऊर्जा मंत्री आतिशी ने रिटायर्ड जस्टिस जयंत नाथ को पद और गोपनीयता की शपथ दिलवाई.

पद खाली होने के 8 महीने बाद नए कार्यवाहक चेयरमैन की हुई नियुक्ति
बता दें कि डीईआरसी के पूर्व अध्यक्ष रिटायर्ड जस्टिस शबीउल हुसैन (Shabiul Hussain) का कार्यकाल 9 जनवरी 2023 को पूरा हुआ था. इसके बाद से डीईआरसी अध्यक्ष का पद खाली था. लगभग 8 महीने के अंतराल के बाद रिटायर्ड जस्टिस जयंत नाथ (Jayant Nath) इस पद को सभाल रहे हैं. ऐसे में नए अध्यक्ष की नियुक्ति के बाद कामों में तेजी आएगी.

रिटायर्ड जस्टिस जयंत नाथ को सुप्रीम कोर्ट ने नामित किया
रिटायर्ड जस्टिस जयंत नाथ को दिल्ली सरकार (Delhi Government) और उपराज्यपाल (LG) के बीच दिल्ली विद्युत नियामक आयोग (डीईआरसी) के अध्यक्ष पद के लिए किसी नाम पर सहमति नहीं बन पाने के कारण सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) द्वारा इस पद के लिए नामित किया गया था.

ये भी पढ़ें: Delhi News: AAP ने एलजी से पूछा सवाल, क्या दिल्लीवासियों की जान की कीमत विदेशी मेहमानों से कम है?

नवनियुक्त कार्यवाहक चेयरमैन को सीएम केजरीवाल ने दिया सहयोग का आश्वासन 
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने ट्वीट के जरिये बधाई देते हुए कहा कि, मैं डीईआरसी के नए अध्यक्ष के रूप में रिटायर्ड जस्टिस जयंत नाथ जी का तहे दिल से स्वागत करता हूं. बिजली एक बहुत ही महत्वपूर्ण क्षेत्र है और हम इसमें सुधार लाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं. मैं अपनी सरकार के पूर्ण सहयोग का आश्वासन देता हूं.

बिजली विभाग को और बेहतर बनाने के लिए हैं तैयार- आतिशी 
वहीं ऊर्जा मंत्री आतिशी (Atishi) ने कहा किरिटायर्ड जस्टिस जयंत नाथ के अनुभव के साथ, हमारी सरकार दिल्ली के बिजली विभाग को और बेहतर बनाने के लिए तैयार हैं.

Trending news