दिल्ली की इन जगहों पर MCD के काम से खुश दिखे लोग, मगर Kotla Mubarakpur में परेशान जनता
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1446207

दिल्ली की इन जगहों पर MCD के काम से खुश दिखे लोग, मगर Kotla Mubarakpur में परेशान जनता

Delhi MCD Election News: MCD चुनाव जगदीक हैं और हरी नगर, फतेह नगर और  कोटला मुबारकपुर  वार्ड में चुनावी चौराहा सजा. जहां लोगों से उनकी परेशानियां के बारे में जानने की कोशिश की गई.

दिल्ली की इन जगहों पर MCD के काम से खुश दिखे लोग, मगर Kotla Mubarakpur में परेशान जनता

अनुष्का गर्ग/ नई दिल्ली: जैसे-जैसे दिन बीतते जा रहे हैं, वैसे-वैसे MCD चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं. जी मीडिया की टीम लगातार MCD चुनाव को लेकर चुनावी चौराहा के तहत हर वार्ड की समस्याएं सामने ला रही हैं. इस कड़ी में जी मीडिया की टीम दिल्ली के हरी नगर (Hari Nagar) वार्ड 99, फतेह नगर (Fateh Nagar) वार्ड 100  और कोटला मुबारकपुर (Kotla Mubarakpur) वार्ड 147 पहुंची. जहां जी मीडिया का चुनावी चौराहा सजा और लोगों से उनकी तमाम परेशानियां और दिक्कतों के बारे में जानने की कोशिश की गई. आइए जानते हैं कि यहां के निवासियों के लिए इस बार चुनावी मुद्दे क्या होने वाले हैं. 

Hari Nagar Ward No. 99
एमसीडी चुनाव को ध्यान में रखते हुए दिल्ली के हरी नगर के वार्ड संख्या 99 से चुनावी चौपाल लगा. जहां लोगों से बात करने पर पता चला कि साफ-सफाई के सभी काम यहां सुचारू तरीके से चल रहे हैं. हर दिन कूड़ा उठाने कर्मचारी समय से आते हैं. यहां पार्क और पब्ल्कि टॉयलेट की समस्या सामने आई. जहां लोगों ने बताया कि टॉयलेट में साफ-सफाई की परेशानी है. बाजारों में सुरक्षा एक बड़ी समस्या बनी हुई है. इसके साथ ही लोगों ने बताया यहां पार्किंग और चौक-चौराहे पर लावारिस पशु घूमते रहते हैं, जिससे सड़क पर आने-जाने में दिक्कत होती है और साथ ही ये सड़क पर कचरा फैला देते हैं.

ये भी पढ़ें: Sundar Nagari और Dilshad Garden में खुली नालियां और इन परेशानियों से त्रस्त लोग

Fateh Nagar Ward No. 100
दिल्ली के फतेह नगर के वार्ड नं. 100 में लोग यहां MCD के कामों से संतुष्ट दिखें. लोगों ने बताया कि यहां के पार्षद ने इलाके में पूरे निष्ठा के साथ काम किया है. कोरोना काल से लेकर आज तक भी हमारी परेशानी सुनी जाती है और शिकायत करने पर उनकी सुनवाई भी होती है. लोगों ने बताया कि यहां पार्किंग और रेहड़ी पटरी वाले लोगों के अतिक्रमण से कभी-कभी परेशनी होती है. 

Kotla Mubarakpur Ward No. 147
दिल्ली के कोटला मुबारकपुर के वार्ड में चौपाल में लोगों ने बताया कि यहां गंदगी और कूड़े की बड़ी समस्या है. उन्होंने बताया कि यहां कोई साफ-सफाई करने नहीं आता है. इसके अलावा यहां जर्जर सड़के और गड्ढों से लोग परेशान है, जिसमें लोगों के गिरने जैसी घटनाएं होती रहती हैं. 
वहीं इतना ही नहीं यहां पानी की भी बड़ी दिक्कत है, लोगों ने बताया कि यहां गंदा पानी आता है और यहां खुले सीवर हैं. साथ ही पूरे इलाके में लावारिस पशु घूमते रहते हैं. लोगों ने यह भी बताया कि यहां एक भी पार्क नहीं है और पब्लिक टॉयलेट की व्यवस्था बिलकुल खराब है. 

Trending news