Delhi Metro Update: किसानों के प्रदर्शन को लेकर दिल्ली मेट्रो के ये 9 स्टेशन बंद
Advertisement

Delhi Metro Update: किसानों के प्रदर्शन को लेकर दिल्ली मेट्रो के ये 9 स्टेशन बंद

Delhi Metro Update: किसानों के आंदोलन को देखते हुए सुरक्षा कारणों की वजह से  DMRC ने कई स्टेशनों के गेट को बंद कर दिया गया है. ताकि कोई प्रवेश न कर पाए. इन स्टेशनों में केंद्रीय सचिवालय, शास्त्री पार्क, पटेल चौक स्टेशन हैं.

Delhi Metro Update: किसानों के प्रदर्शन को लेकर दिल्ली मेट्रो के ये 9 स्टेशन बंद

DMRC New Guidline: राजधानी दिल्ली में भी किसानों के आंदोलन का असर देखने को मिल रहा है, जहां राजधानी में लालकिले को बंद कर दिया गया है. वहीं DMRC यानी दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने अपने X (पूर्व में ट्विटर) अकाउंट पर एक जानकारी साझा किया है. दी गई जानकारी में कहा गया है कि किसानों के आंदोलन को देखते हुए गाइंडलाइन जारी किया है.

इन स्टेशन के गेट्स बंद
 किसानों के आंदोलन को देखते हुए सुरक्षा कारणों की वजह से  DMRC ने कई स्टेशनों के गेट को बंद कर दिया गया है. ताकि कोई प्रवेश न कर पाए. इन स्टेशनों में केंद्रीय सचिवालय, शास्त्री पार्क, पटेल चौक स्टेशन हैं. साथ ही राजीव चौक, उद्योग भवन, मंडी हाउस, बाराखंभा रोड, जनपथ, खान मार्केट और लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन के भी कुछ गेट्स को बंद कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें: Kisan Andolan: हरियाणा सरकार से HC ने पूछा कि आखिर क‍िसानों को क्‍यों रोका जा रहा?

किसानों का प्रदर्शन
आपको बता दें कि फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य यानी MSP की मांग को लेकर पंजाब, हरियाणा और यूपी के किसान लगातार सरकार के खिलाफ अपनी नराजगी जाहिर करते हुए प्रदर्शन कर रहे हैं. आज यानी 13 फरवरी के दिन किसानों ने दिल्ली की ओर कूच किया, जिसको देखते हुए दिल्ली और हरियाणा सरकार ने किसानों का दिल्ली में प्रवेश रोकने के लिए तमाम इंतजमात किए हैं, जिसकी वजह से दिल्ली से लगे तमाम बॉर्डर को सील कर दिया गया है और गाड़ियों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है.

दिल्ली के बॉर्डर पर जाम
किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए प्रशासन की ओर से जो एहतियाती तौर पर जो कदम उठाए गए हैं, उससे दिल्ली से जुड़ने वाले कई बॉर्डर पर जाम की स्थिति पैदा हो गई है. इसकी वजह से लोगों के आवाजाही में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इसकी वजह से दिल्ली के तमाम बॉर्डर पर हजारों गाड़ियों की लाइन लगी हुई है.

Trending news