बेहद ही सस्ता है दिल्ली का मिनी सरोजिनी नगर, महज 100 रुपये में मिलती है फेंसी ड्रेस
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1337484

बेहद ही सस्ता है दिल्ली का मिनी सरोजिनी नगर, महज 100 रुपये में मिलती है फेंसी ड्रेस

ज्यादातर लड़कियां सस्ते दामों में शॉपिंग करने के लिए सरोजनी मार्केट जाती हैं, लेकिन दिल्ली में सरोजनी के अलावा भी कई ऐसे मार्केट्स हैं, जहां आपको ट्रेंडी और स्टाइलिश कपड़े मिल जाएंगे. जिसे दिल्‍ली का मिनी सरोजिनी नगर मार्केट भी कहा जाता है. इसका नाम नजफगढ़ मार्केट है. यह मार्केट भी अपने सस्‍ते सामान की वजह से बहुत फेमस है. 

 बेहद ही सस्ता है दिल्ली का मिनी सरोजिनी नगर, महज 100 रुपये में मिलती है फेंसी ड्रेस

Mini Sarojini nagar: एक लड़की को और क्‍या चाहिए, कम दामों में डिजाइनर ड्रेसेस. हर लड़की चाहती है कि उसकी ड्रेस सस्‍ती होने के साथ एक्सपेंसिव लुक भी दें और इस मामले में दिल्‍ली बेस्‍ट है. ज्यादातर लड़कियां सस्ते दामों में शॉपिंग करने के लिए सरोजनी मार्केट जाती हैं, लेकिन दिल्ली में सरोजनी के अलावा भी कई ऐसे मार्केट्स हैं, जहां आपको ट्रेंडी और स्टाइलिश कपड़े मिल जाएंगे. जिसे दिल्‍ली का मिनी सरोजिनी नगर मार्केट भी कहा जाता है. इसका नाम नजफगढ़ मार्केट है. यह मार्केट भी अपने सस्‍ते सामान की वजह से बहुत फेमस है. यह मार्केट सरोजनी मार्केट की कॉपी है, जहां बहुत कम दाम में कपड़े, फुटवियर और फैशन से जुडा एंटीक सामान आसानी से मिल जाता है. वेस्‍ट दिल्‍ली में स्थित इस मार्केट के लिए आपको द्वारका मेट्रो स्टेशन से ग्रे लाइन पकड़नी होगी. तो आइए जानते हैं दिल्‍ली के नजफगढ़ मार्केट के बारे में.

100 रुपये में ट्रेंडी ड्रेस 
100 रूपये में आखिर क्या मिलता है, लेकिन नजफगढ़ में सरोजिनी की तरह कम दामों में ट्रेंडी ड्रेस, टॉप्स का लेयेस्ट कलेक्शन देखने को मिल सकता है. 300 की रेंज में यहां पार्टी वियर कपड़े मिल जाते हैं. अगर आप नजफगढ़ के पास रहते है तो सरोजिनी जाने के बजाय यहां जाएं.

fallback

 

खरीदें विंटेज टी-शर्ट 
आजकल लड़के और लड़कियों के बीच विंटेज टी शर्ट का काफी क्रेज है. आप यहां से सही रेंज में विंटेज टी-शर्ट खरीद खकते हैं. इसके अलावा यहां पर क्रॉप टॉपऔर क्रॉप शर्ट भी खरीज सकते हैं. न्‍यू लुक और स्‍टाइल के दीवाने यंगस्‍टर्स यहां से अच्‍छी शॉपिंग कर सकते हैं. बात अगर विंटेज टीशर्ट की करें, तो ये आपको 250-300 रुपए के भीतर मिल जाएंगी. 

ये भी पढ़े: नोएडा में घूम-घूमकर हो गए है बोर तो 300 किमी के दायरे में ये हैं 6 बेस्ट वेकेशन डेस्टिनेशन

बजट में खरीदें लहंगा और साड़ी 
फेस्टिव सीजन अब बस आने ही वाला है. अगर आप भी फेस्टिव या वेडिंग सीजन के लिए लहंगा या साड़ी खरीदना चाहती हैं, तो नजफगढ़ मार्केट बेस्‍ट प्‍लेस है. यहां आपको आपके बजट में यानी 3000 से लेकर 7000 तक की रेंज में डिजाइनर कलेक्शन मिल जाएगा. लहंगे और साड़ी की किफायती शॉपिंग के लिए इस मार्केट में बार-बार आना चाहेंगे.

fallback

200 की रेंज में एक्सक्लूसिव फुटवियर
दिल्‍ली में कई स्ट्रीट मार्केट में फुटवियर की रेंज 150 से शुरू हो जाती है, लेकिन अगर आप लंबे समय तक चलने वाली अच्‍छी क्‍वालिटी की फुटवेयर खरीदना चाहते हैं, तो आपको नजफगढ़ मार्केट जाना चाहिए. यहां 200 से लेकर 500 रुपये तक आपको जूते चप्पल और हील का अच्‍छा स्‍टॉक देखने को मिलेगा. 

आर्टिफिशियल ज्वेलरी से भरा पड़ा है बाजार 
सरोजिनी की तरह ही यहां भी आपको इमीटेशन और फैंसी ज्‍वेलरी की शॉपिंग करने का मौका मिल सकता है. आर्टिफिशियल ज्‍वेलरी की खरीदारी इस मार्केट में 100 से 150 रुपए में आसानी से हो जाएगी.

ये भी पढ़े: अपने गानों और ठुमकों से सपना चौधरी को भी मात दे रही हरियाणा की ये स्टार सिंगर्स

बुधवार को बंद होती है मार्केट
अगर आप पहली बार इस मार्केट में जा रहे हैं, तो जान लें कि यहां सोमवार को बहुत ज्‍यादा भीड़ भाड़ रहती है. इसलिए इस दिन यहां आने से बचें. बाकी आप सप्‍ताह में कभी भी इस मार्केट में शॉपिंग के लिए जा सकते हैं। हां, लेकिन बुधवार को भूलकर भी न आए क्योंकि बुधवार को ये बाजार बंद रहता है. कुछ गिनी-चुनी दुकानें ही खुलती हैं. 

Trending news